जिन्ना को ‘महापुरुष’ बताने वाले यूपी सरकार के एक कैबिनेट मंत्री को दूसरे मंत्री ने बताया ‘जिन्ना का रिश्तेदार’

0

मोहम्मद अली जिन्ना को लेकर टिप्पणी करने वाले उत्तर प्रदेश सरकार के एक कैबिनेट मंत्री को दूसरे मंत्री ने बुधवार(3 मई) को ‘जिन्ना का रिश्तेदार’ कह दिया।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सहयोगी पार्टी भारतीय समाज पार्टी (सुहेलदेव) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने जिन्ना को लेकर टिप्पणी करने वाले कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को ‘जिन्ना का रिश्तेदार’ कह दिया।

प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने दल की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि जब महात्मा गांधी का फोटो पाकिस्तान के किसी विश्वविद्यालय में नहीं लगा है तो जिन्ना का भी फोटो यहां नहीं लगना चाहिये। यदि कहीं तस्वीर लगी है तो वह तत्काल हटनी चाहिये।

मौर्य ने मंगलवार को कानपुर में कहा था कि जिन महापुरुषों ने राष्ट्रनिर्माण में योगदान दिया, यदि उन पर कोई उंगली उठाता है तो गलत बात है। देश के बंटवारे से पहले जिन्ना का योगदान भी इस देश में था। मौर्य से आज उन्नाव में जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या वह अब भी जिन्ना को महापुरूष मानते हैं तो उन्होंने कहा, ‘कोई बयान नहीं है। यह बयान आप लोग बात का बतंगड़ बनाकर बढ़ाते हैं।’

बता दें कि इससे पहले भी ओम प्रकाश राजभर अपने विवादित बयान की वजह से सुर्खियों रह चुके हैं। शुक्रवार(27 अप्रैल) को वाराणसी में शराबबंदी के समर्थन की मांग पर योगी के मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि, यादव और राजपूत जाति के लोग शराब का सेवन सबसे ज्यादा करते हैं। उन्होंने अन्य जातियों के लोगों के द्वारा भी शराब का सेवन किए जाने की बात भी कही। राजभर ने यह भी कहा कि उनकी जाति पर शराब को लेकर सबसे ज्यादा आरोप लगते हैं, लेकिन यादव और राजपूत जाति के लोग इस मामले में सबसे आगे हैं, क्योंकि यह उनका पुश्तैनी कारोबार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here