उन्नाव गैंगरेप केस: रेप पीड़िता के बेसुध पिता से पुलिस ने जबरन कागज पर लिए अंगूठे के निशान! वीडियो वायरल

0

उत्तर प्रदेश की बांगरमऊ विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगने के बाद सूबे में सियासी हड़कंप मचा हुआ है। इस बीच सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो उन्नाव के बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर जिस लड़की ने रेप के आरोप लगाए हैं उसके पिता का है। वायरल हो रहे वीडियो में कुछ दस्तावेजों पर जबरन पीड़िता के पिता के अंगूठे के निशान लिए जा रहे हैं।मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिला अस्पताल में उपचार के दौरान बनाए गए इस वीडियो में उन्नाव पुलिस पीड़िता के पिता के अंगूठे के निशान लेती दिख रही है। इस दौरान मौके पर पुलिस के अलावा भी कुछ अन्य लोग भी मौजूद हैं। रेप पीड़िता का पिता स्ट्रेचर पर बेसुध अवस्था में पड़ा हुआ है। तीन लोग इस शख्स के स्ट्रेचर के पास खड़े हैं। इन लोगों में एक शख्स पुलिस की वर्दी में भी है।

वीडियो में दिख रहा है कि उस शख्स के पैरों से खून निकल रहा है और बेहद खराब हालत में वह स्ट्रेचर पर लेटा हुआ है। इस दौरान वहां मौजूद दो लोग कुछ कागजों पर उसका अंगूठा लगवा रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि इस पूरे काम को बड़ी तेजी में अंजाम दिया जा रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी विधायक की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। हालांकि ‘जनता का रिपोर्टर’ इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

इस वीडियो में पीड़िता के पिता के शरीर में दिख रहे घावों ने साफ कर दिया है कि उन्हें कितनी बुरी तरह से पीटा गया है। वीडियो में पीड़िता के पिता के शरीर के हर अंग पर चोट के निशान दिखाई दे रहे है। जगह-जगह से खून बह रहा है। वीडियो इतनी विचलित करने वाली हैं कि हम उन्हें स्पष्ट रूप से दिखा भी नहीं सकते हैं।

वायरल वीडियो पर पुलिस की सफाई

पीडि़त किशोरी के घायल पिता से पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में कुछ कागजों पर अंगूठे का निशान लगवाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने सफाई दी है। दैनिक जागरण के मुताबिक, डीआईजी कानून-व्यवस्था ने मंगलवार शाम प्रेसवार्ता में वायरल वीडियो पर सफाई देते हुए कहा कि उन्नाव के जिला अस्पताल में पीडि़त किशोरी के पिता के बाएं हाथ के अंगूठे के निशान मेडिकोलीगल टेस्ट कराए जाने के दौरान कानूनी प्रक्रिया के तहत संबंधित प्रपत्र व रजिस्टर पर लगवाए गए थे।

पीड़िता के पिता ने तोड़ा दम, विधायक का भाई गिरफ्तार

बता दें कि बीजेपी विधायक कुल्दीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता के पिता की सोमवार (9 अप्रैल) सुबह मौत हो गई थी। पुलिस के मुताबिक उसके पेट में दर्द उठा था, जिसके बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पीड़िता के पिता से मारपीट के मामले में पुलिस ने मंगलवार (10 अप्रैल) को विधायक के भाई अतुल सिंह सेंगर पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दायर करते हुए गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

अतुल सिंह पर रेप पीड़िता के पिता की पीट-पीट कर हत्या करने का आरोप है। उसे उन्नाव के माखी थाने में दर्ज मुकदमे में गिरफ्तार किया गया और शाम को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया। अतुल सिंह के चार साथियों को सोमवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया था। उन्हें भी जेल भेज दिया गया है। वहीं, इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने राज्य सरकार को नोटिस जारी किया है।

पीड़िता के पिता की बेरहमी से हुई थी पिटाई

वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, रेप पीड़िता के पिता की मौत का कारण पिटाई के दौरान बड़ी आंत फटना बताया गया है। विशेषज्ञों का कहना है कि चोटों से प्रतीत होता है कि पिटाई किसी भोथरी वस्तु जैसे मोटे डंडे या फिर बंदूक के कुंदे आदि से की गई जिससे गहरी अंदरूनी चोट लगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने लिखा है कि मारपीट में उसकी बड़ी आंत फट गई थी। शरीर पर 14 स्थानों पर गंभीर चोट के निशान पाए गए हैं। ये चोट 6-7 दिन पुराने होने की भी पुष्टि हुई है।

योगी सरकार ने SIT का किया गठन

इस बीच भारी दबाव के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने केस की जांच के लिए SIT का गठन कर दिया है। इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐक्शन लेते हुए एसआईटी को बुधवार तक रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दे दिए हैं। सीएम ने निर्देश दिए कि वह आश्वस्त करें कि स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) बुधवार को उन्नाव दौरे पर जाए और शाम तक अपनी पहली रिपोर्ट सौंपे।

BJP विधायक पर रेप का आरोप

बता दें कि रेप पीड़िता ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके कुछ समर्थकों पर उसके साथ गैंगरेप करने का आरोप लगाया है। ये मामला उस समय प्रकाश में आया जब पीड़िता ने अपने परिवार के साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के सामने आत्मदाह की कोशिश की थी। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस ने महिला और उसके परिवार को ऐसा करने से रोक लिया था। इसके बाद यह मीडिया में सुर्खियां बन गया।

उन्नाव गैंगरेप केस

उन्नाव गैंगरेप केस: रेप पीड़िता के बेसुध पिता से पुलिस ने जबरन कागज पर लिए अंगूठे के निशान! वीडियो वायरलhttp://www.jantakareporter.com/hindi/unnao-gang-rape-case/180075/

Posted by जनता का रिपोर्टर on Tuesday, 10 April 2018

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here