गुजरात: BJP सांसद किरीट सोलंकी के घर से 10 लाख रुपये के गहने चोरी, घरेलू सहायक के तौर पर काम करने वाली दो बहनें गिरफ्तार

0

गुजरात के भाजपा सांसद किरीट सोलंकी के बंगले से 30 जून से 5 जुलाई के बीच 9.9 लाख रुपये के आभूषणों की चोरी के मामले में पुलिस ने सोमवार को सांसद के घर में घरेलू सहायक के रूप में काम करने वाली दो बहनों को गिरफ्तार किया।

गुजरात

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, राणिप पुलिस स्टेशन के निरीक्षक जे बी खंभाला ने बताया, ‘‘हमने सोलंकी के बेटे मेहुल द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर 15 अगस्त को जया वाघेला और उसकी बहन रीता वाघेला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों ने कथित चोरी में अपनी भूमिका स्वीकार नहीं की है।’’

उन्होंने बताया कि चोरी की गई वस्तुओं में सोने और हीरे से बने आभूषण शामिल थे। उन्होंने बताया कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 381 और 114 के तहत मामला दर्ज किया गया है। अहमदाबाद-पश्चिम से सांसद सोलंकी अपने परिवार के साथ शहर के राणिप इलाके में रहते हैं।

एफआईआर के अनुसार, मेहुल और उसकी पत्नी अपने बेडरूम की अलमारी के अंदर रखे डिजिटल लॉकर में कुछ गहने रखने के लिए इस्तेमाल करते थे। उन्होंने कहा कि, इसकी डिजिटल सेटिंग्स कुछ समय पहले खराब हो गई थीं, इसलिए वे एक कुंजी का उपयोग कर रहे हैं। पुलिस अधिकारी ने प्राथमिकी के हवाले से कहा, दंपति के अलावा, नौकरानियों को पता था कि अलमारी में लॉकर की चाबी एक विशिष्ट स्थान पर रखी जाती है।

लॉकर के पासवर्ड में गड़बड़ी आने पर 30 जून को टेक्नीशियन को बुलाया गया था और उसने लॉकर की प्लेट के स्क्रू खोल उसमें नया पासवर्ड सेट कर दिया था। फिर, 5 जुलाई को मेहुल की पत्नी ने उन्हें सूचित किया कि 9.9 लाख रुपये के गहने तिजोरी से गायब हो गए हैं। मेहुल ने अपनी शिकायत में कहा कि जया वाघेला की भूमिका पर संदेह है क्योंकि उन्हें चाबी के बारे में पता था और वह बेडरूम तक जा सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here