पत्रकार के बाद अब सीएम योगी के खिलाफ कथित आपत्तिजनक रिपोर्ट चलाने के आरोप में टीवी चैनल के हेड और संपादक गिरफ्तार

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक विषय-वस्तु प्रसारित करने को लेकर शनिवार (8 मई) को नोएडा स्थित एक निजी टीवी न्यूज चैनल के हेड और उसके संपादक को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के मुताबिक, सीएम योगी पर एक महिला के आरोपों की जांच-पड़ताल किए बिना पैनल चर्चा कराने पर नोएडा सैक्टर- 65 में स्थित नेशन लाइव न्यूज चैनल के हेड इशिका सिंह और चैनल के संपादक अनुज शुक्ला को गिरफ्तार किया गया है।

इशिका सिंह और अनुज शुक्ला

पुलिस द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, चैनल ने 6 जून को एक परिचर्चा आयोजित की थी, जिसमें एक महिला द्वारा सीएम योगी पर लगाए गए कथित अपमानजनक आरोपों पर चर्चा की गई। पुलिस के मुताबिक, एक राजनीतिक दल से संबद्ध कार्यकर्ताओं ने महिला का दावा तथ्यों को सत्यापित किए बगैर प्रसारित करने को लेकर न्यूज चैनल के खिलाफ शिकायत करने के लिए पुलिस से संपर्क किया था।

गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने कहा, ‘इससे कानून व्यवस्था के लिए परेशानी खड़ी हो सकती थी।’ पुलिस के मुताबिक, जांच के दौरान यह पाया गया कि चैनल के संचालित होने के लिए कोई जरूरी लाइसेंस भी नहीं था। उक्त चैनल नेटवर्क 10 नाम के न्यूज चैनल के लाइसेंस पर बिना अनुमति प्राप्त किए संचालित किया जा रहा था।

इस सिलसिले में थाना फेस 3 पुलिस ने उक्त चैनल के संपादक और चैनल हेड के खिलाफ दो अलग-अलग मामले दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, इस बारे में चैनल का बयान फिलहाल नहीं मिल पाया है। आपको बता दें कि इससे पहले सीएम योगी के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट साझा करने को लेकर एक पत्रकार को हजरतगंज पुलिस ने शनिवार को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार किए गए पत्रकार का नाम प्रशांत जगदीश कनौजिया है और उन्हें शनिवार को उनके दिल्ली स्थित घर से गिरफ्तार करके यूपी का राजधानी लखनऊ ले जाया गया। इस संबंध में लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई है और प्रशांत कनौजिया पर आईटी एक्ट की धारा 67 और मानहानि की धारा (आईपीसी 500) लगाई गई है।

आरोपी पत्रकार कनौजिया ने एक वीडियो टि्वटर और फेसबुक पर शेयर किया था, जिसमें एक महिला मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर विभिन्न मीडिया संगठनों के संवाददाताओं से बात करती दिख रही है। महिला दावा कर रही है कि उसने मुख्यमंत्री को विवाह का प्रस्ताव भेजा है। कनौजिया के टि्वटर हैंडल पर लिखा है कि वह आईआईएमसी और मुंबई विश्वविद्यालय के छात्र रह चुके हैं और कुछ मीडिया संगठनों से जुड़े हैं। (इनपुट-पीटीआई/भाषा से भी)

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here