यूपी में ट्रेनों का पटरी से उतरने का सिलसिला जारी, अब मथुरा में मालगाड़ी के तीन डिब्‍बे पटरी से उतरे

0

देश में ट्रेनों का पटरी से उतरने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है, जिसका ताजा मामला एक बार फिर से देखने को मिला है। बुधवार(4 अक्‍टूबर) को उत्‍तर प्रदेश के अछनेरा-मथुरा रेल रूट पर मालगाड़ी के तीन डिब्‍बे पटरी से उतर गए।

मालगाड़ी

खबर लिखे जाने तक इस घटना में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन इससे रेल ट्रैफिक बाधित हो गया है। जिस रेल ट्रैक पर मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे हैं, उस वजह से यूपी से मथुरा जाने वाली और दिल्ली से आगरा रुट प्रभावित रहेगा।

यूपी में हाल के दिनों में रेल दुर्घटनाओं की संख्‍या में बढ़ोत्‍तरी हुई है। गौरतलब है कि, 19 अगस्त को यूपी के मुजफ्फरनगर में उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतर गई जिसमें 22 लोगों की मौत हुई और 126 लोग घायल हुए।

इसके बाद 23 अगस्त को औरैया जिले में कैफियत एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतरी। इस हादसे में कैफियत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे जिसमें 100 लोग घायल हुए थे।

पिछले कुछ दिनों में लगातार हो रहे रेल हादसों के बाद पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस्तीफे की पेशकश की थी। जिसके बाद मोदी कैबिनेट में हुई फेरबदल के बाद पियूष गोयल को रेल मंत्री बनाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here