जम्मू-कश्मीर: सोपोर में CRPF दल पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, तीन घायल

0

उत्तरी कश्मीर के सोपोर के बारामूला में बुधवार (1 जुलाई) की सुबह को सीआरपीएफ दल पर आतंकवादियों के हमले में एक सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल और एक नागरिक की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

सोपोर
FILE PHOTO

ख़बरों के मुताबिक, आतंकवादियों ने घात लगाकर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) दल पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की। बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह सीआरपीएफ का एक गश्ती दल पेट्रोलिंग पर निकला था। इसी दौरान रेबन इलाके में छिपे हुए आतंकियों ने सीआरपीएफ पार्टी पर गोलीबारी शुरू कर दी। इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर जनरल राजेश कुमार ने कहा, “गंभीर रूप से घायल एक हेड कांस्टेबल ने दम तोड़ दिया, वहीं घायल तीन जवानों की हालत स्थिर हैं।” घायल सीआरपीएफ जवानों को श्रीनगर के सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। क्षेत्र की घेराबंदी कर आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाई जा रही है।

बीते तीन महीनों में सोपोर में सीआरपीएफ पर यह दूसरा हमला है। इससे पहले 18 अप्रैल को आतंकवादियों ने सीआरपीएफ दल पर गोलीबारी की थी, जिसमें सीआरपीएफ के तीन जवान मारे गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here