सुप्रीम कोर्ट ने स्वामी ओम पर लगाया 10 लाख का जुर्माना, जानिए क्यों?

0

हमेशा अपने विवादास्पद बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले और रियलिटी शो ‘बिग बॉस 10’ के कंटेस्टेंट रहें स्वामी ओम एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए है।

file photo- स्वामी ओम

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट ने स्वामी ओम और मुकेश जैन पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। स्वामी ओम ने देश के अगले चीफ जस्टिस के तौर पर दीपक मिश्रा की नियुक्ति को चुनौती देने के लिए याचिका दाखिल की थी।

कोर्ट ने इस याचिका को सिरे से खारिज कर दिया न सिर्फ याचिका खारिज की गई बल्कि इसे ओछी हरकत मानते हुए स्वामी ओम पर 10 लाख का आर्थिक जुर्माना भी लगाया गया। बता दें कि, जब जस्टिस दीपक मिश्रा को सुप्रीम कोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त करने का फैसला हुआ तो स्वामी ओम ने इसका विरोध किया था।

बता दें कि, इससे पहले स्वामी ओम की ट्रिपल तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध करने को लेकर पिटाई हुई थी।स्वामी ओम का कहना था कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद पुरुषों की आजादी खतरें में पड़ जाएगी और इससे महिलाओं को और भी आजादी मिल जाएंगी।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि था दीपक मिश्रा के अगले मुख्य न्यायाधीश बनने पर भी रोक होनी चाहिए क्योंकि उन्हें अगला मुख्य न्यायधीश बनाना गलत फैसला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here