उत्तर प्रदेश विधानसभा में मिला ‘शक्तिशाली विस्फोटक’, CM योगी ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

0

उत्तर प्रदेश विधानसभा के सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। विधानसभा के अंदर उस वक्त हड़कंप मच गया जब जांच के दौरान शक्तिशाली विस्फोटक मिलने की बात सामने आई। इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। यह घटना 12 जुलाई (बुधवार) की है। जो विस्फोटक बरामद हुई है वह काफी शक्तिशाली बताया जा रहा है।

Also Read:  केन्द्र सरकार पानी भरी रेलगाड़ी के नाम पर कोरी सियासत कर रही है: अखिलेश यादव

रिपोर्ट के मुताबिक, विधानसभा में बुधवार को चेकिंग के दौरान डॉग स्कवॉयड को यह शक्तिशाली विस्फोटक मिला था। फिलहाल, विस्फोटक बरामद होने के बाद जांच के लिए इसे फॉरेंसिक टेस्ट के लिए भेजा गया था। हालांकि, अब इसकी पुष्टि हो गई है कि ये पीईटीएन (PETN) विस्फोटक है। बता दें कि अभी यूपी विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है।

हालांकि, अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि आखिर किसने विस्फोटक को सदन के अंदर रखा। मामले की जांच में पुलिस जुट गई है। इस घटना के सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई है।

सीएम योगी द्वारा इस उच्च स्तरीय बैठक में उन तमाम तथ्यों पर चर्चा किया जाएगा कि आखिर कैसे यह विस्फोटक सदन के भीतर पहुंचा। यह बैठक 10.30 बजे बुलाई गई है, जिसमें तमाम सुरक्षा के आला अधिकारी मौजूद होंगे। माना जा रहा है कि अगर सदन के भीतर डेटोनेटर पहुंच जाता तो बड़ा धमाका किया जा सकता था।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here