नरेश अग्रवाल द्वारा जया बच्चन पर किए गए विवादित टिप्पणी को लेकर BJP में घमासान, सुषमा स्वराज ने जताई नाराजगी

0

राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल सोमवार (12 मार्च) समाजवादी पार्टी (सपा) छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए हैं। सोशल मीडिया पर सुबह से चल रही अटकलों पर विराम लगाते हुए अग्रवाल सोमवार शाम बीजेपी मुख्यालय पहुंचकर औपचारिक रूप से बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली। दिल्ली में उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। बता दें कि हाल ही में राज्यसभा के लिए अभिनेत्री जया बच्चन को तरजीह दिए जाने से नरेश अग्रवाल सपा से नाराज चल रहे थे।

Express Photo by Prem Nath Pandey

आज उन्होंने इस बात का इजहार भी किया और सीधे तौर पर पार्टी पर आरोप लगाया कि फिल्म में काम करने वाले को टिकट दिया गया, जबकि राजनीति करते आ रहे पार्टी के नेता का टिकट काट दिया गया। जया बच्चन को तरजीह देने पर सपा को निशाना बनाते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी ने उनकी तुलना फिल्म अभिनेत्री से की है जो फिल्मों में नाचती थी। अपने बयानों को लेकर पहले भी विवादों में रहे अग्रवाल के बीजेपी में शामिल होने के लिए पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया गया, जहां उन्होंने यह टिप्पणी की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल सहित कई वरिष्ठ बीजेपी नेता मौजूद थे।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक अग्रवाल ने कहा कि, ‘‘मेरी तुलना फिल्मों में नाचने और काम करने वाले लोगों (जया बच्चन) के साथ की गई।’’ इससे मंच पर मौजूद बीजेपी नेता असहज हो गए। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने अग्रवाल की टिप्पणी से तुरंत पार्टी को अलग बताया और कहा कि उनकी पार्टी सभी क्षेत्रों के लोगों का सम्मान करती है और राजनीति में उनका स्वागत करती है। अग्रवाल ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और उनके भाई रामगोपाल यादव के प्रति भी सम्मान दिखाया, लेकिन कहा कि उत्तर प्रदेश में पार्टी का जनाधार कमजोर हुआ है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी प्रमुख अमित शाह की भी प्रशंसा की और दावा किया कि उनके समुदाय के लोग भगवा दल के साथ मजबूती से खड़े हैं। अग्रवाल ने यह भी कहा कि राज्यसभा चुनावों में उनका विधायक बेटा बीजेपी के पक्ष में मतदान करेगा। राज्यसभा सदस्य के तौर पर अग्रवाल का कार्यकाल दो अप्रैल को खत्म हो रहा है। बता दें कि समाजवादी पार्टी ने जया बच्चन को एक बार फिर राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है।

सुषमा स्वराज ने जताई नाराजगी

नरेश अग्रवाल द्वारा जया बच्चन पर विवादित टिप्पणी को लेकर बीजेपी में ही घमासान शुरू हो गया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है, “श्री नरेश अग्रवाल भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। उनका स्वागत है। लेकिन जया बच्चन जी के विषय में उनकी टिप्पणी अनुचित एवं अस्वीकार्य है।”

अग्रवाल का पुराना बयान वायरल

इस बीच सोशल मीडिया पर नरेश अग्रवाल के पुराने बयान वायरल हो रहे हैं। जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हिंदू देवी-देवताओं पर विवादित बयान दिया था। बता दें कि नरेश अग्रवाल ने नवंबर 2013 में तत्कालीन बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी (अब प्रधानमंत्री) को ‘मदारी’ बताते हुए कहा था कि एक चाय बेचने वाले का नजरिया कभी राष्ट्रीय स्तर का नहीं हो सकता।

अग्रवाल ने उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि, ‘मैं कहता हूं कि चाय की दुकान से उठने वाले का नजरिया कभी राष्ट्रीय स्तर का नहीं हो सकता। ठीक वैसे ही जैसे एक सिपाही को कप्तान बना दिया जाए तो उसका नजरिया कप्तान का नहीं हो सकेगा। भीड़ तो मदारी भी जुटा लेता है।’ अब बीजेपी में शामिल होने के बाद अग्रवाल का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वहीं, पिछले वर्ष सदन में हिंदू देवी- देवताओं के प्रति उनकी टिप्पणी से विवाद पैदा हो गया था। अग्रवाल ने पिछले साल ही राज्यसभा में विवादित बयान देते हुए कहा था कि, “विस्की में विष्णु बसें, रम में श्रीराम। जिन में माता जानकी और ठर्रे में हनुमान। सियावर रामचंद्र की जय’।” उस वक्त भी इनके बयान पर खूब हंगामा मचा था। तब राज्यसभा के उपसभापति ने सदन के रिकॉर्ड से इनका बयान हटवा दिया था। हालांकि बाद में अग्रवाल ने अपने बयान पर खेद व्यक्त किया था।

सोशल मीडिया पर भड़के लोग

https://twitter.com/Shailja4202/status/973181022190751744

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here