मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौतों के बीच मिस इंडिया के साथ फोटो खिंचवाकर ट्रोल हुए बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी, डिलीट करना पड़ा ट्वीट

0

एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (AES) यानी चमकी बुखार (दिमागी बुखार) के कारण बिहार के मुजफ्फरपुर व आसपास के जिलों में बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है। अस्पतालों में सुविधाओं की कमी है और राज्य सरकार के स्तर पर फिलहाल जो प्रयास हुए भी हैं, वे नाकाफी हैं। एईएस के चलते बिहार में अब तक 150 से अधिक मासूमों की मौत हो चुकी है।

(PTI File Photo)

एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) के कारण सिर्फ मुजफ्फरपुर में 132 बच्चों की मौत हो गई है, जिसमें से 111 बच्चे श्री कृष्णा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में काल के गाल में समा गए हैं। वहीं, केजरीवाल अस्पताल में 21 बच्चों की मौत हो गई है। इन्सेफ्लाइटिस के चलते मौतों के पीछे मुख्य वजह कुपोषण और गरीबी भी बताई जा रही है।

मुजफ्फरपुर में मासूम बच्चों की मौत के बीच बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने मिस इंडिया के साथ फोटो खिंचवाते हुए नजर आए। सुशील मोदी ने मंगलवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से फेमिना मिस इंडिया 2019 का खिताब जीतने वाली राजस्थान की सुमन राव के साथ दो तस्वीर की जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी तीखी आलोचना हो रही है।

मिस इंडिया के साथ तस्वीर खिंचवाने को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने भाजपा नेता को जमकर ट्रोल किया, जिसके बाद उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। सुशील कुमार मोदी ने सुमन राव की दो तस्वीरें शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा, “5 देश रत्न मार्ग स्थित कार्यालय में फेमिना मिस इंडिया 2019 का खिताब जीतने वाली राजस्थान की सुमन राव ने शिष्टाचार मुलाकात किया।”

सुशील मोदी के इस ट्वीट पर पत्रकार नरेंद्र नाथ मिश्रा ने लिखा, “कुछ पूछने पर 15 साल पहले की लालू-राबड़ी शासन का हवाला देते हैं। अभी बिहार सबसे भयंकर महामारी/जल संकट के दौर से गुजर रहा है। गलती से बिहार के किसी विपक्षी दल के नेता ने भी यह ट्वीट की होती तो उनकी प्राथमिकता पर सवाल उठता। खुद सुशीलजी ग़दर मचा देते प्रेस कॉन्फ्रेंस कर।”

वहीं, एक अन्य पत्रकार ने लिखा, “ज़रूरी कामों में काफ़ी व्यस्त हैं आप उपमुख्यमंत्री जी।शायद आपको अपडेट ले पाने का वक़्त ना मिल पाया हो। बस आपको जानकारी के लिए बता दें कि बिहार में अब तक बुखार से मरने वाले बच्चों की संख्या 153 हो चुकी है। आज भी #मुज़फ़्फ़रपुर में एक बच्चे ने तड़प कर दम तोड़ दिया।”

बता दें कि फेमिना मिस इंडिया 2019 का ताज राजस्थान की सुंदरी सुमन राव के सिर सजा है। राजस्थान की रहने वाली सुमन राव ने हाल ही में मुंबई स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल इंडोर स्टेडियम में सितारों से सजी महफिल में फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2019 का खिताब अपने नाम कर लिया। सुमन राव चार्टर्ड अकाउंटेंट की तैयारी कर रही हैं।

छत्तीसगढ़ की शिवानी जाधव ने शनिवार को ब्यूटी पेजेंट के ग्रैंड फिनाले के दौरान फेमिना मिस ग्रैंड इंडिया 2019 का खिताब जीता और बिहार की श्रेया शंकर ने मिस इंडिया यूनाइटेड कॉन्टिनेंट्स 2019 का खिताब जीता। कॉलेज छात्रा 20 वर्षीय सुमन थाईलैंड में होने वाले मिस वर्ल्ड 2019 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here