अजिंक्य रहाणे के वनडे टीम में न होने से हैरान हैं सौरभ गांगुली, पूर्व कप्तान के ट्वीट के बाद चयनकर्ताओं पर भड़के यूजर्स

0

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई वनडे टीम को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर निशाना साधा है। गांगुली वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली आगामी वनडे सीरीज के लिए शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे के टीम में न चुने जाने से हैरान हैं। गांगुली ने भारतीय टीम में शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे को ना चुने जाने पर सवाल खड़े किए हैं।

गांगुली ने ट्वीट कर कहा, “टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो सभी फॉर्मेट में खेल सकते हैं। शुभमन गिल और रहाणे को वनडे टीम में नहीं देखकर हैरानी हुई।” साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि चयनकर्ताओं को तीनों फॉर्मेट के लिए समान खिलाड़ी को चुनना चाहिए, इससे खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा। गौरतलब है कि अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम में उपकप्तान हैं, लेकिन वनडे और टी- 20 में टीम में नहीं हैं।

पूर्व दिग्गज कप्तान ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “समय आ गया है कि भारतीय चयनकर्ता लय और आत्मविश्वास के लिए सभी फॉर्मेट में समान खिलाड़ी को चुनें। कुछ खिलाड़ी सभी फॉर्मेट में खेलते हैं। दुनिया की बेहतरीन टीमों में लगातार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं। यह सभी को खुश करने के लिए नहीं है, लेकिन देश के लिए सबसे अच्छे खिलाड़ियों को चुनना चाहिए।”

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने रविवार (21 जुलाई) को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम की घोषणा की थी। सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की अंगूठे में फ्रेक्चर से उबरने के बाद भारत की सीमित ओवरों की टीम में वापसी हुई है जबकि आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को घोषित तीन प्रारूपों की टीम में सिर्फ युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर नया चेहरा हैं।

तीनों प्रारूपों में कोहली करेंगे भारत की अगुआई

कप्तान विराट कोहली तीनों प्रारूपों में भारत की अगुआई करेंगे, जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने प्रादेशिक सेना की पैराशूट रेजीमेंट के साथ काम करने के लिए दो महीने का ब्रेक लिया है। अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की भी टीम में वापसी हुई है। आईपीएल 2018 के दौरान लगी चोट से उबरने के लिए कंधे के आपरेशन के बाद उनकी टेस्ट टीम में वापसी हुई है। साहा ने पिछला टेस्ट जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका में खेला था।

राजस्थान के लेग स्पिनर चाहर को आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम टी-20 टीम में जगह के रूप में मिला है। वह तेज गेंदबाज दीपक चाहर के रिश्ते में छोटे भाई हैं। दीपक को भी टी-20 टीम में जगह मिली है।भारत की विश्व कप टीम में शामिल रहे दिनेश कार्तिक को बाहर कर दिया गया है, जबकि हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह को उन पर काम के बोझ को देखते हुए आराम दिया गया है। बुमराह को हालांकि टेस्ट टीम में जगह मिली है।

क्रिकेट विश्व कप में न्यूजीलैंड से हारने के बाद सेमीफाइनल से बाहर हुई भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला वेस्टइंडीज के साथ खेलेगी। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के नेतृत्व में चुनी गई टीम इंडिया वेस्टइंडीज के साथ टी-20, वनडे और टेस्ट मैच खेलेगी। महेंद्र सिंह धोनी ने बीसीसीआई से दो महीने के लिए छुट्टी मांगी थी, इसलिए वह टीम में नहीं हैं।

पूर्व कप्तान के ट्वीट के बाद चयनकर्ताओं पर भड़के यूजर्स

सौरव गांगुली के ट्वीट के बाद बुधवार सुबह से ही ट्विटर ट्रेंड में रहाणे टॉप पर ट्रेंड कर रहे हैं। सोशल मीडिया यूजर्स चयनकर्ताओं पर सवाल उठा रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है कि विश्व कप में अजिंक्य रहाणे को न लिए जाने का परिणाम भारत भुगत चुका है। वह वाकई शानदार हैं जो अगर टी- 20 में नहीं हैं तो वनडे में होना डिजर्व करते हैं।

देखें, यूजर्स की प्रतिक्रियाएं:

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों प्रारूपों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

T-20 की टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, कृणाल पंड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी।

वन डे की टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और नवदीप सैनी।

टेस्ट की टीम: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here