‘अपमानजनक’ मीम शेयर कर ऐश्वर्या राय का मजाक उड़ाने पर विवेक ओबेरॉय पर भड़कीं अभिनेत्री सोनम कपूर, लोगों ने भी बताया ‘शर्मनाक’

0

लोकसभा चुनाव 2019 में आखिरी चरण का मतदान खत्म होते ही न्यूज चैनलों ने एग्जिट पोल जारी कर दिए हैं। लोकसभा चुनाव के लिए रविवार (19 मई) शाम जारी ज्यादातर एग्जिट पोल के मुताबिक एक बार फिर भाजपा नीत राजग बहुमत से केंद्र में सरकार बनाएगा। लोकसभा चुनाव के लिए सात चरणों में मतदान 11 अप्रैल से 19 मई तक चला। वोटों की गिनती और साथ ही परिणामों की घोषणा 23 मई को होनी है। लोकसभा में कुल 542 र्सीटें हैं और बहुमत के लिए किसी भी पार्टी या गठबंधन को कम से कम 272 सीटें चाहिए।

विवेक ओबेरॉय

लोकसभा की 543 में से 542 सीटों के लिए हुए मतदान बाद के 15 सर्वेक्षणों में से 12 में राजग के स्पष्ट बहुमत के साथ पुन: सत्ता में आने का अनुमान व्यक्त किया गया है, जबकि कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) को बहुमत से बहुत पीछे दिखाया गया है। इन सर्वेक्षणों में राजग को 231 से 365 सीटें, जबकि संप्रग को 62 से 164 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है। अन्य दलों को 69 से 159 तक सीटें मिलने की अनुमान व्यक्त किया गया है।

एग्जिट पोल के नतीजों के बाद सोशल मीड‍िया पर अलग अलग तरह के मीम्स बनाकर व‍िपक्ष का जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के घोर समर्थक बॉलीवुड अभिनेता व‍िवेक ओबेरॉय का एक ट्वीट जंगल में आग की तरह तेजी से फैल रहा है। इस ट्वीट में व‍िवेक ने किसी यूजर का मीम शेयर किया है, जिसमें अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन का मजाक उड़ाया गया है। सोशल मीडिया पर लोग हैरान हैं कि व‍िवेक ओबेरॉय को ऐसा क्या हो गया जो उन्होंने इस तरह के शर्मनाक मीम शेयर किया?

व‍िवेक ने जो मीम ट्वीट किया है, उसमें तीन तस्वीरें हैं। मीम में सबसे ऊपर पहली फोटो फोटो में ऐश्वर्या, अभिनेता सलमान खान के साथ दिख रही हैं। इस तस्वीर में कैप्शन द‍िया गया है- ओप‍िन‍ियन पोल। वहीं, दूसरी फोटो में ऐश्वर्या और विवेक दिखाई दे रहे हैं। इस पर कैप्शन लिखा है- एग्ज‍िट पोल और तीसरी फोटो में वो अपने पति अभिषेक बच्चन और बेटी आराध्या के साथ दिख रही हैं। इस तस्वीर पर लिखा “र‍िजल्ट।” विवेक ने इस मीम को शेयर कर एक कैप्शन भी लिखा है। उन्होंने लिखा- “ये बस क्रिएटिविटी है, इस पर राजनीति नहीं। बस लाइफ है।”

विवेक ओबेरॉय के इस ट्वीट की लोग काफी आलोचना कर रहे हैं। लोगों ने इसे एक महिला का अपमान करार देते हुए शर्मनाक करार दिया है। इस बीच अब अभिनेत्री सोनम कपूर ने भी ट्वीट कर विवेक ओबेरॉय द्वारा शेयर किए इस शर्मनाक मीम पर नाराजगी व्यक्त की है। पत्रकार निजी राजदान की टिप्पणी का जवाब देते हुए सोनम ने इसे घिनौना और वर्गहीन बताया है।

देखें, लोगों की कुछ प्रतिक्रियाएं:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here