‘मोदी लहर’ में भी पुरी लोकसभा सीट से हार गए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा, सोशल मीडिया यूजर्स ने ऐसे दी प्रतिक्रियाएं

0

अपने विवादित बयानों की वजह से अक्सर ख़बरों में बने रहने वाले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और ओडिशा के पुरी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के प्रत्याशी संबित पात्रा बीजेडी के पिनाकी मिश्रा से 11,000 से अधिक वोटों से हार गए हैं। संबित पात्रा के हार के बाद सोशल मीडिया यूजर्स भी हैरान है और तरह-तरह की अपनी प्रतिक्रिया दे रहें है।

पुरी
फाइल फोटो: संबित पात्रा

भगवान जगन्नाथ की भूमि पुरी लोकसभा सीट इस वजह से वीआईपी थी, क्योंकि यहां से बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा चुनाव मैदान में उतरे थे। संबित पात्रा का इस सीट पर मुकाबला एक ब्राह्मण नेता बीजेडी के पिनाकी मिश्रा था। बता दें कि संबित पात्रा खुद ब्राह्मण हैं और पुरी सीट भी ब्राह्मण बाहुल्य है।

पिनाकी मिश्रा से संबित पात्रा को 11713 वोटों से पटखनी दी। पिनाकी मिश्रा को कुल 538321 वोट मिले जबकि उनका वोट शेयर 47.4 फीसदी रहा। वहीं संबित पात्रा को 526607 वोट मिले और उनका वोट शेयर 46.37 फीसदी रहा। पुरी के साथ ही बीजेडी ने राज्य की 21 सीटों में से 12 सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं बीजेपी को यहां 8 और कांग्रेस को एक सीट ही मिली।

‘मोदी लहर’ में भी संबित पात्रा की हार के बाद सोशल मीडिया यूजर्स हैरान है और इस पर तरह-तरह की अपनी प्रतिक्रिया दे रहें है। एक यूजर ने लिखा, “संबित पात्रा जी की हार की हम कड़ी निंदा करते है और उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “लोगो को बीजेपी की जीत से ज्यादा सुकून तो संबित पात्रा के हार से मिल रही है।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “चलो अच्छा हुआ संबित पात्रा चुनाव हार गए!! अब एक बार फिर सें संबित पात्रा का फूल मनोरंजन देखने कों मिलेगा, मित्रो!!”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “संबित पात्रा जी ये क्या हो गया, कैसे कैसे जीत गए, आप कैसे रह गए आश्चर्य!” एक अन्य यूजर ने लिखा, “मोटा भाई, जगन्नाथ पुरी की ईवीएम बदलने किसको भेजा था, साला बदल ही नहीं पाया। संबित पात्रा को हरवा दिया।” बता दें कि इसी तरह तमाम यूजर्स इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहें है।

बता दें कि ओडिश की पुरी सीट पर तीसरे चरण में 23 अप्रैल को चुनाव हुए थे और वहां 72.53% वोटिंग दर्ज की गई। वहीं, 2014 के आम चुनाव में यहां पर 74.01% वोटिंग दर्ज की गई थी।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here