वेंकैया नायडू ने मंत्रीपद से दिया इस्तीफा, स्मृति ईरानी को मिला सूचना और प्रसारण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

0

वरिष्ठ नेता और शहरी विकास एवं सूचना प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने एनडीए के उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित होने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वेंकैया नायडू के इस्तीफा देने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वहीं, शहरी विकास मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार नरेंद्र सिंह तोमर को दिया गया है।

Also Read:  चार गेंदों में 92 रन देने वाले गेंदबाज पर लगा 10 साल का प्रतिबंध

प्रधानमंत्री कार्यालय ने खुद ट्वीट कर इस फैसले की जानकारी दी है। नायडू के पास शहरी विकास तथा सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की जिम्मेदारी थी। बता दें कि स्मृति ईरानी के पास पहले से ही कपड़ा मंत्रालय है। इससे पहले वह मानव संसाधन विकास मंत्रालय की मंत्री थीं।

गौरतलब है कि एनडीए की ओर से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाये जाने के बाद एम. वेंकैया नायडू ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। प्रधानमंत्री की सिफारिश पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने नायडू का इस्तीफा स्वीकार कर लिया था। सरकार में अभी वित्त मंत्री अरुण जेटली रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्त कार्यभार और विज्ञान मंत्री डॉ. हर्षवर्धन पर्यावरण एवं वन मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे हैं।
बता दें कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता वेंकैया नायडू को एनडीए के उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है। सोमवार को बीेजपी संसदीय बोर्ड की बैठक में नायडू के नाम का फैसला किया गया। उम्मीदवार घोषित होते ही नायडू को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लड्डू खिलाकर बधाई दी। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एनडीए के सहयोगी दलों को फैसले की सूचना दी।

Also Read:  रघुराम राजन ने कहा- रिजर्व बैंक गवर्नर कोई नौकरशाह नहीं है, केन्द्र सरकार अपने रुख में करें सुधार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here