उपराष्ट्रपति पद के लिए वेंकैया नायडू NDA के उम्मीदवार घोषित

0

वेंकैया नायडू उपराष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए सत्तारूढ़ एनडीए के उम्मीदवार होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सोमवार शाम को हुई बीजेपी की अहम बैठक में उनके नाम पर मुहर लगाई गई।

वेंकैया नायडू

बैठक के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि वेंकैया के नाम पर एनडीए के सभी सहयोगी दलों के बीच चर्चा हुई। भाजपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि नायडू मंगलवार को सुबह ग्यारह बजे अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

Also Read:  गुजरात: राहुल गांधी का पीएम पर निशाना, कहा- 'मोदी जी की नोटबंदी में हिंदुस्तान के सारे चोरों ने अपना काला पैसा सफेद कर दिया'

68 वर्षीय वेंकैया नायडू फिलहाल आवास और शहरी मामलों के मंत्री हैं। इसके अलावा सूचना और प्रसारण मंत्रालय भी उन्हीं के जिम्मे है। नायडू के बारे में परिचय देते हुए शाह ने कहा, ‘वेंकैया नायडू 1970 से सार्वजनिक जीवन में रहे हैं। जेपी आंदोलन के दौरान वह दक्षिण भारत में एक महत्वपूर्ण नेता के तौर पर उभरे। वह भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे।

Also Read:  विनय कटियार ने कहा- रामायण म्यूजियम का लॉलीपॉप नहीं, राम मंदिर चाहिए

वेंकैया नायडू को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने साफ किया है कि वह विपक्ष के उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गांधी का ही समर्थन करेगी और मंगलवार को उनके नामांकन दाखिल के दौरान पार्टी नेता शरद यादव, वशिष्ठ नारायण सिंह और केसी त्यागी मौजूद रहेंगे।

Also Read:  केवल आम लोग आयकर जांच के घेरे में, राजनीतिक दलों को बिना टैक्स के पुराने नोट जमा करने की अनुमति

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here