BJP सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रधानमंत्री मोदी के इंटरव्यू पर उठाए सवाल, ANI की संपादक स्मिता प्रकाश बोलीं- ‘आप शॉटगन हैं, सांबा नहीं’

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बागी नेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने गुरुवार (3 जनवरी) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए उनसे ‘‘वास्तविक पत्रकारों’’ से ‘‘सीधे’’ और ‘‘बिना तैयारी के’’ सवालों का सामना करने को कहा। सिन्हा ने सवाल किया कि उन्होंने अपने कार्यकाल में एक भी प्रेस कॉन्फेंस क्यों नहीं किया? बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने नए साल के पहले दिन समाचार एजेंसी ANI को 95 मिनट तक दिए अपने लंबे इंटरव्यू में राम मंदिर, लोकसभा चुनाव 2019, जीएसटी, नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक समेत कई मुद्दों पर खुलकर अपने विचार रखे।

बीजेपी

कई ट्वीट करके सिन्हा ने प्रधानमंत्री मोदी के ANI को दिए इंटरव्यू को ‘‘पूर्वनियोजित, अच्छे से तैयार, अच्छे से शोध और रिहर्सल’’ वाला करार दिया। पटना साहिब से सांसद ने हालांकि पीएम मोदी का कहीं नाम नहीं लिया लेकिन उनके ट्वीट परोक्ष रूप से प्रधानमंत्री पर निशाना साधने वाले हैं।

बीते कुछ समय से प्रधानमंत्री मोदी व अपनी पार्टी बीजेपी की कटु आलोचना करते रहने वाले सिन्हा ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, “सर, हमने सोमवार शाम को आपके पहले से तैयार (स्क्रिप्टेड), कोरियोग्राफ किया हुआ, अच्छी तरह से अध्ययन किया हुआ और पूर्वाभ्यास के साथ तैयार टीवी इंटरव्यू देखा। एंकर के प्रति पूरे सम्मान के साथ, वंडर लेडी, स्मिता प्रकाश, क्या यह आपकी छवि को बड़ा करने का समय नहीं था जब एक सक्षम नेता बिना तैयारी के आपके निष्पक्ष सवालों का जवाब देते?”

मीडिया के सवालों से मुखातिब नहीं होने के लिए पीएम मोदी को आड़े हाथों लेते हुए पटना साहिब से बीजेपी सांसद ने कहा, ‘‘क्या यह सीधे और बिना तैयारी के सवालों का जवाब देकर एक क्षमतावान और सक्षम नेता के रूप में अपनी छवि बनाने का सही समय नहीं है? हमें पता है कि आप उनका सामना नहीं करना चाहते लेकिन कम से कम कद्दावर नेता यशवंत सिन्हा और चर्चित पत्रकार अरुण शौरी के सवालों का जवाब देने का साहस दिखाइए।’’ उन्होंने कहा कि हालांकि इंटरव्यू के दौरान वह (मोदी) ‘शांतचित’ दिख रहे थे, लेकिन यह ‘विश्वसनीय नहीं था और उनके पहले के प्रदर्शनों के अनुकूल नहीं था।’

इसके अलावा बीजेपी सांसद सिन्हा ने पिछले साढ़े चार साल में पीएम मोदी द्वारा एक भी प्रेस वार्ता नहीं करने पर निशाना साधा और कहा, “पहले सभी प्रधानमंत्रियों ने प्रेस कांफ्रेंस कीं लेकिन सर, आपने अपने साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में एक बार भी प्रेस कांफ्रेंस नहीं की। क्यों सर?” उन्होंने कहा, “चलिए, सरकारी माइंडसेट के बिना एक असली पत्रकार के साथ और आपके ‘राग दरबारी’ के बिना यह किया जाए।”

वहीं, पीएम मोदी का इंटरव्यू लेने वाली पत्रकार स्मिता प्रकाश ने ट्वीट कर सिन्हा के तंज का जवाब दिया।उन्होंने कहा, “अगर यह ट्वीट मोदी के लिए था तो हीरो बनिए जो आप हुआ करते थे और उन्हें टैग क्यों नहीं करते? बुजदिलों की तरह एक तुच्छ पत्रकार को क्यों टैग कर रहे हैं? आप शॉटगन हैं, सांबा नहीं।”

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here