जदयू ने बागी नेता शरद यादव को राज्यसभा पद से हटाया

0

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बागी हुए शरद यादव पर बड़ी कार्रवाई की है। शरद यादव को राज्यसभा में पार्टी संसदीय दल के नेता के पद से हटा दिया है।

शरद यादव

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस संबंध में राज्यसभा के सभापति को लिखे पत्र में शरद यादव की जगह वरिष्ठ नेता आरसीपी सिंह को सदन में पार्टी का नेता बनाने की बात कही गई है। वहीं जेडीयू नेता वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि ‘शरद यादव को हटाया नहीं गया है बल्कि उनकी जगह आरसीपी सिंह को दी गई है।

Also Read:  मालेगांव धमाकों में मिलिटरी ग्रेड आरडीएक्स का इस्तेमाल हुआ था: NIA

साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सभा में पार्टी संसदीय दल का नया नेता रामचंद्र प्रसाद सिंह को बनाने के लिए हमने एम वेंकैया नायडू को पत्र सौंप दिया है।

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार(11 अगस्त) को ही राज्यसभा सांसद अली अनवर को भी पार्टी के संसदीय दल से निलंबित कर दिया था। जेडीयू महासचिव केसी त्यागी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि, अली अनवर को जेडीयू के संसदीय दल से निलंबित कर दिया गया है। उन्‍होंने सोनिया गांधी की बैठक में हिस्सा लिया था, उनकी ये कार्रवाई पार्टी विरोधी है।

वहीं दूसरी और इस मामले में अली अनवर ने कहा कि जनता हमारे साथ है। आज जो देश की नीतियां हैं, उसे कोई न कोई तो तोड़ेगा। साथ ही अनवर ने कहा कि इसके लिए किसी न किसी अली अनवर को तो सामने आना ही होगा। बता दें कि, बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद से ही अली अनवर नीतीश कुमार के फैसले पर सवाल उठा रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here