शर्मनाक: नर्सरी कक्षा में पढ़ने वाली चार साल की बच्ची का यौन उत्पीड़न, दो टीचर गिरफ्तार

0

राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम स्थित रयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के बच्चे की बेरहमी से हत्या और दिल्ली के गांधी नगर में पांच साल की बच्ची से रेप की वारदातें अभी लोगों के जेहन से उतरी भी नहीं थी कि अब कोलकाता के जाधवुपर क्षेत्र में एक स्कूल में नर्सरी में पढ़ने वाली चार साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर यौन शोषण का मामला सामने आया है। घटना को लेकर नाराज अभिभावकों ने प्रदर्शन किया, जिसके बाद दो शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया गया।

कोलकाता

एनडीटीवी की ख़बर के मुताबिक, प्रिंसिपल और कई अन्य टीचर्स स्कूल परिसर के अंदर ही बंद रहे। उन्हें रात करीब 1 बजे पुलिस ने आकर बाहर निकाला। दर्जनों पैरंट्स ने जीडी बिड़ला एजुकेशन सेंटर के बाहर जमा होकर प्रिंसिंपल की गिरफ्तारी की मांग की। कथित तौर पर बच्ची को चॉकलेट का लालच देकर स्कूल टॉयलेट में उसके साथ यौन उत्पीड़न करने की घटना सामने आने के बाद दो टीचर्स को गिरफ्तार कर लिया गया था।

जब प्रिंसिपल और टीचर्स को स्कूल परिसर से बाहर निकाल लिया गया, उसके बाद कुछ पैरंट्स की पुलिसकर्मियों से झड़प भी हुई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के साथ बातचीत की कोशिश की, लेकिन पैरंट्स ने विरोध-प्रदर्शन जारी रखा। एक अभिभावक ने कहा कि एक शख्स के मुंह पर कपड़ा बांधकर पुलिस उसे ले गई। आखिर पुलिस क्यों प्रिंसिपल की साइ़ड ले रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक, जब कई शिक्षकों की तस्वीरें बच्ची के सामने रखी गई तो उसने दो टीचर्स की फोटो देखकर ‘दुष्टु सर’ कहा। पैरंट्स का आरोप है कि स्कूल में लगे सिक्योरिटी कैमरा काम नहीं कर रहे हैं। गौरतलब है कि, 3 साल पहले भी एक स्कूल बस ड्राइवर ने 6 साल की बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न किया था।

ख़बरों के मुताबिक, बच्ची की मां ने बताया कि स्कूल से लौटने के बाद बच्ची लगातार रो रही थी। उसने बताया कि उसको दर्द हो रहा है, बच्ची की मां ने देखा कि उसके कपड़ों पर कई जगह खून के निशान हैं। इसके बाद तुरंत बच्ची को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने परिजनों को बताया कि बच्ची का यौन शोषण किया गया है। जिसके बाद परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस में करवाई।

एनडीटीवी की ख़बर के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बच्ची के माता-पिता ने जादवपुर पुलिस थाना में एक शिकायत दर्ज कराई थी। वहीं, अस्पताल सूत्रों ने बताया कि बच्ची को सरकार संचालित एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल ने उसका यौन उत्पीड़न होने की पुष्टि की, जांच रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी गई है।

इस घटना के बाद से अभिभावकों में कांफी गुस्सा है, बड़ी तादाद में लोगों ने स्कूल पर प्रदर्शन कर आरोपी टीचर के निष्कासन और उस पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here