पाकिस्तान से शर्मनाक हार के बाद सोशल मीडिया पर हरभजन का सहवाग को जवाब

0

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग अपनी टिप्पणियों की वजह से मजाकिया दिखने के लिए ट्विटर पर मशहूर है। लेकिन सोशल मीडिया पर मजाकिया होना आसान नहीं है, जब आप लगभग हर चीज पर प्रतिक्रिया करने की आदत रखते हो।

वीरेंद्र सहवाग

शायद यही कारण है कि नजफगढ़ के नवाब के रूप में लोकप्रिय हुए इस क्रिकेटर कई सारे ट्वीट्स का मजाक काफी हद तक कई सारे सोशल मीडिया यूजर्स समझ ही नहीं सकें। इसके अलावा शहीद की बेटी गुरमेहर कौर पर की गई टिप्पणी के कारण सहवाग को काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी।

15 जून को चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में भारत की बांग्लादेश पर जीत और उसके बाद फाइनल में पाकिस्तान से होने वाली टक्कर पर सहवाग ने ट्वीट किया था जिसके कारण वह एक बार फिर से चर्चा में आ गए थे।

सहवाग ने बांग्लादेश पर चुटकी लेते हुए लिखा ‘पोते, तुमने अछी कोशिश की और सेमीफाइनल में पहुंचे, घर की बात है।’ इसके बाद उसी ट्वीट में पाकिस्तान पर तंज कसते हुए सहवाग ने लिखा ‘फादर्स डे पर बेटे के साथ फाइनल है।  मजाक को सीरियसली मत लियो बेटे।’

मूल रूप से, सहवाग ने पाकिस्तान को भारत के बेटे और बांग्लादेश के पोते की तुलना दी है। बांग्लादेश 1971 तक पाकिस्तान का एक हिस्सा था, भारत के सैन्य हस्तक्षेप के बाद पाकिस्तान से कटकर यह एक स्वतंत्र देश बना।

हालांकि, उनके यह ट्वीट, भारत की शर्मनाक हार के पहले किया गया था। जबकि उनके शब्दों में बेटेे पाकिस्तान के हाथों भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा।

सहवाग के इस ट्वीट पर कई लोगों ने आपत्ति जताई थी। हालांकि पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफ़रीदी ने लिखा, “भारत बढ़िया खेला। अब क्रिकेट के सबसे बड़े मैच का इंतज़ार। पाकिस्तान की टीम अपना संयम बनाए रखे और फ़ोकस होकर खेले। बस एक और जीत।”

पाकिस्तान ने लंदन में चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा करते हुए भारत को 180 रनों से पछाड़ दिया। सोशल मीडिया ने सहवाग का काफी मजाक बनाया और कई तरह के ट्वीट करते हुए अपनी बात रखी।

https://twitter.com/ruhi9336302/status/876516247021551618

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here