भारत के कबड्डी चैंपियन बनते ही ट्विटर पर फिर भिड़े वीरेंद्र सहवाग और ब्रिटिश पत्रकार मोर्गन

0

भारत ने अहमदाबाद में खेले गए कबड्डी विश्व कप में लगातार तीसरी बार वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया। इस सफलता के मिलते ही सहवाग के निशाने पर ब्रिटिश पत्रकार पियर्स मॉर्गन आ गए। ये मोर्गन वही हैं, जिन्होंने भारतीय खिलाड़ियों के रियो में सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद खुशी मनाने पर तंज कसा था।

सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय सहवाग ने हाल ही ही में इंग्‍लैंड की कबड्डी टीम को लेकर मॉर्गन के लिए ‘चुभता हुआ ट्वीट’ किया मॉर्गन भी कहां पीछे रहने वाले थे, उन्‍होंने इस ट्वीट की ग्रामर ठीक करने की नसीहत दे डाली

दरअसल भारत में चल रहे कबड्डी वर्ल्‍डकप में भारत ने इंग्‍लैंड को 69-18 हराया है। सहवाग ने कबड्डी विश्व कप जीत का जश्न मनाते हुए पियर्स मॉर्गन पर तंज कसा और ट्वीट किया- भारत ने कबड्डी खेल की शुरूआत की और आठवीं बार विश्व चैंपियन बन गया। वहीं एक देश ऐसा भी है जिसने क्रिकेट को जन्म दिया और अभी तक लोगों की टाइपिंग मिस्टेक ही सुधार रहा है।

यह पहली बार नहीं है जब पियर्स मॉर्गन और सहवाग आमने-सामने आए हैं. इससे पहले मॉर्गन ने सहवाग को ट्वीट के जरिए चुनौती दी है कि भारत के ओलिंपिक गोल्ड जीतने से पहले इंग्लैंड वनडे वर्ल्ड कप जीतेगा। यदि ऐसा नहीं होता तो वह 10 लाख रुपये दान करेंगे।

गौरतलब है कि रियो ओलिंपिक के बाद मॉर्गन ने ट्वीट किया था, ‘सवा अरब की जनसंख्या वाला देश सिर्फ 2 मेडल्स जीतकर खुशी मना रहा है यह कितना शर्मनाक है। मॉर्गन के इस ट्वीट का जवाब में ‘छक्का’ जड़ते हुए वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, हम हर छोटी खुशी का भी मजा लेते हैं। लेकिन इंग्लैंड, जिसने क्रिकेट की शुरुआत की वह आज तक वर्ल्ड कप नहीं जीत सका और फिर भी वर्ल्ड कप खेलता है। क्या यह शर्मनाक नहीं है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here