संजय राउत ने ‘लव जिहाद’ को बताया पश्चिम बंगाल चुनाव का मुद्दा, बोले- ‘पहले नीतीश कुमार बिहार में लागू करें फिर हम महाराष्ट्र के लिए सोचेंगे’

0

शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने ‘लव जिहाद’ को लेकर कानून बनाने पर बिना नाम लिए भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने तंज करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनावों के लिए यह मुद्दा बनाया जा रहा है, जबकि विकास पर कोई चर्चा नहीं कर रहा है।

संजय राउत

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, संजय राउत ने सोमवार को कहा कि, ‘लव जिहाद’ को लेकर काफी चर्चाएं चल रही हैं। मुझे लगता है कि यह एक गंभीर मामला है। पश्चिम बंगाल चुनाव आ रहा है, एक नया विषय सामने लाया जाना चाहिए। हमारा मानना है कि चुनाव के लिए विकास एक प्रमुख मुद्दा है लेकिन ‘लव जिहाद’ पर चर्चा की जाएगी।

संजय राउत में महाराष्ट्र में इस कानून को लाने के सवाल पर कहा, “कुछ लोग इस मुद्दे को महाराष्ट्र में भी उठा रहे हैं, हमसे पूछ रहे हैं कि हम एक कानून कब लाएंगे? मैंने आज सीएम से बात की, मैं कहना चाहूंगा कि जब नीतीश कुमार जी बिहार में इस कानून को लागू करेंगे, तो हम इसकी जांच करेंगे और फिर उसी के आधार पर महाराष्ट्र के लिए सोचेंगे।”

बता दें कि, इससे पहले लव जिहाद को लेकर महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख ने कहा था कि ये सारी बातें वहीं सामने निकलकर आ रही हैं, जहां की सरकारें अपनी अक्षमताओं को छिपाना चाहती हैं। मंत्री असलम शेख ने कहा कि जो सरकारें अपनी अक्षमताओं को छिपाना चाहती हैं, वे इस तरह के कानूनों को ला रही हैं। महाराष्ट्र सरकार अपना काम कुशलता से कर रही है और उसे ऐसे कानून लाने की जरूरत नहीं है।

गौरतलब है कि, इस समय देश में ‘लव जिहाद’ को लेकर एक नई बहस छिड़ चुकी है। भाजपा शासित कई राज्यों में ‘लव जिहाद’ को लेकर कानून पारित कराने की तैयारी चल रही है। वहीं, कांग्रेस शासित राज्यों ने इसका विरोध किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here