बिकनी पहने लड़की को बताया जा रहा है बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के बेटी, जानिए क्या है इसका वायरल सच

0

समुद्र तट पर मस्ती करती तीन लड़कियों की तस्वीर पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेजी से वायरल हो रही है, जिसकी काफी चर्चा भी हो रही है। वायरल फोटो में तीन लड़कियां एक बीच पर खड़े होकर कैमरे के लिए पोज देती हुई दिख रही हैं, तस्वीर में तीनों लड़कियां बिकनी में दिख रही है। दावा किया जा रहा है की इन तीनों में से एक लड़की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा की बेटी है।

संबित पात्रा

जिस लड़की को भाजपा नेता संबित पात्रा की बेटी बताया जा रहा है उसका चेहरा लाल गोले में दिखाया गया है। कई व्हाट्सएप ग्रुप, फेसबुक, ट्विटर सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस फोटो को जमकर शेयर किया जा रहा है। कांग्रेस के समर्थक यूजर ऋषभ शर्मा ने भी इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, “बुर्खे का विरोध करने वाले और टीवी चैनलों पर बैठ कर झूठ बोलने वाले संबित पात्रा की बेटी।” इसके साथ की कई फेसबुक और ट्विटर यूजर्स भी यह तस्वीर इसी दावे के साथ शेयर कर रह हैं।

हालांकि, सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही इस तस्वीर के साथ जो दावा किया जा रहा है वो पूरी तरह से असत्य है। दरअसल, फोटो में जिसको संबित पात्रा की बेटी बताया जा रहा है वो अभिनेता आमिर खान की भतीजी और फिल्म निर्माता मंसूर खान की बेटी ज़ैन मैरी खान है। अभी हाल ही में एक रिपोर्ट आई थी कि आमिर खान जल्द ही ज़ैन को बॉलीवुड में लॉन्च करने वाले है। बता दें कि, ज़ैन इंस्टाग्राम पर बहुत सक्रिय रहती है और वह अक्सर अपने दोस्तों के साथ की तस्वीरें और वीडियो साझा करती रहती है।

View this post on Instagram

Happy through every cell of my being ☀️ #beachhair

A post shared by Zayn Khan (@zaynmarie) on

इस फोटो को बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की बेटी ईरा खान ने जनवरी 2019 में अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था। इस फोटो को इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए ईरा खान ने ‘My better thirds’ कैप्शन लिखा था।

View this post on Instagram

My better thirds❤

A post shared by Ira Khan (@khan.ira) on

इसलिए ‘जनता का रिपोर्टर’ द्वारा एक तथ्य-जांच में पाया गया कि इस तस्वीर के साथ जो दावा किया जा रहा है वो पूरी तरह से असत्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here