मुसलमान होने के कारण सलमान खान को मिली सजा: पाकिस्तानी विदेश मंत्री

0

राजस्थान के जोधपुर की एक स्थानीय अदालत ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को दो काले हिरणों की हत्या के मामले में गुरुवार (5 अप्रैल) को पांच साल कारावास की सजा सुनाई जबकि अन्य आरोपी कलाकारों सैफ अली खान, सोनाली बेन्द्रे, तब्बू और नीलम को बरी कर दिया। कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद पुलिस ने सलमान को जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद कर दिया है।मुसलमान

समाचार एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, गुरुवार (5 अप्रैल) को अभियोजन पक्ष के वकील महिपाल बिश्नोई ने संवाददाताओं को बताया था कि अदालत ने सलमान को पांच साल कारावास और 10,000 रुपये जुर्माने की सजा सुनायी है। उन्होंने कहा कि अन्य सिने कलाकारों के साथ ही एक अन्य आरोपी स्थानीय निवासी दुश्यंत सिंह को भी अदालत ने बरी कर दिया है।

अदालत ने सलमान खान को अक्तबूर, 1998 में ‘हम साथ साथ हैं’ फिल्म की शूटिंग के दौरान कांकाणी गांव में काले हिरणों का शिकार करने का दोषी पाया। सलमान खान को अदालत ने वन्यजीव (संरक्षण) कानून के प्रावधान 9/51 के तहत दोषी करार दिया है।

बता दें कि, सलमान खान को सजा मिलने पर कुछ लोग इसे ठिक बता रहें है। लोगों का कहना है कि, कानून सबके लिए बराबर है। वहीं, कुछ लोग इस फैसले को विरोध कर रहें है। लोगों का कहना है कि, उन्हें सजा नहीं मिलनी चीहिए। क्योंकि, वो एक बड़े बॉलीवुड अभिनेता है और कोर्ट के इस फैसले से बॉलीवुड को कांफी नुुकसान सहना पड़ सकता है।

वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख़्वाजा मोहम्मद आसिफ़ ने यह कहकर एक नया विवाद पैदा कर दिया है कि फिल्म अभिनेता सलमान ख़ान अल्पसंख्यक समुदाय से संबंध रखते हैं इसलिए उन्हें सज़ा सुनाई गई है। समाचार एजेंसी वार्ता की ख़बर के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख़्वाजा मोहम्मद आसिफ़ ने पाकिस्तानी समाचार चैनल जिओ न्यूज़ को कल दिए इंटरव्यू में कहा कि, ‘सलमान अल्पसंख्यक समुदाय से संबंध रखते हैं इसलिए उन्हें यह सज़ा सुनाई गई है।’

वार्ता में छपी बीबीसी न्यूज के मुताबिक श्री आसिफ ने कहा कि अगर सलमान का धर्म भारत की सत्तारुढ़ पार्टी वाला होता तो शायद उनको यह सज़ा नहीं मिलती और उनके साथ उदार रुख़ अपनाया जाता।

गौरतलब है कि, दशकों से बॉलीवुड में बैड ब्वॉय के नाम से पहचाने जाने वाले सलमान खान को 20 वर्ष पहले काले हिरण के शिकार मामले में गुरुवार (5 अप्रैल) को जोधपुर की जेल में भेज दिया गया। वह काले हिरण का शिकार करने से लेकर मुंबई में फुटपाथ पर सो रहे व्यक्ति को कुचलने के मामले में पांचवीं बार जेल गए हैं।

न्यूज़ एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, बॉलीवुड के सफल कलाकारों में शुमार सलमान पर वर्तमान में फिल्म निर्माताओं के करीब 600 करोड़ रुपये लगे हुए हैं। विवादास्पद निजी जिंदगी में भाई की पहचान रखने वाले सलमान के साथ अच्छा और बुरा दोनों चरित्र जुड़ा रहा है।

सलमान खान को मिले 5 साल की सजा पर सुनिए क्या है लोगों की प्रतिक्रियाएं

सलमान खान को मिले 5 साल की सजा पर सुनिए क्या है लोगों की प्रतिक्रियाएं

Posted by जनता का रिपोर्टर on Thursday, 5 April 2018

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here