रियो में भारत को मेडल दिलाने वाली साक्षी मलिक करेंगी शादी

0

रियो ओलंपिक में देश को ब्रॉन्ज मेडल दिलाने वाली साक्षी मलिक शादी के बंधन में बंधने की तैयारी में हैं। साक्षी ने अपने से एक साल छोटे पहलवान सत्यव्रत कादियान से शादी करने का फैसला किया है।

23 साल के सत्यव्रत हरियाणा के रोहतक में अखाड़ा चलाने वाले पहलवान सत्यवान के बेटे हैं। सत्यवान को अर्जुन अवॉर्ड भी मिल चुका है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार साक्षी रोहतक के पहलवान सत्यव्रत काडियन के साथ शादी करेंगी। साक्षी के भाई सचिन ने इस बारे में कहा है कि साक्षी के रियो ओलंपिक जाने से पहले ही यह बात तय हो चुकी थी कि दोनों शादी करेंगे। सत्यव्रत के पिता सत्यवान अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित पूर्व ओलंपियन रोहतक में अखाड़ा चलाते हैं। इसी अखाड़े में साक्षी भी रेसलिंग करती हैं और यहीं पहली बार दोनों की मुलाकात भी हुई थी।

सत्यव्रत के पिता सत्यवान ने कहा कि,” वे दोनों जल्द ही शादी के बंधन में बंधेंगे। सत्यव्रत जब किसी प्रतियोगिता के लिए बाहर नहीं गया होता या राष्ट्रीय कैंप में नहीं होता है तो उस समय रोहतक के इसी अखाड़े में तैयारी करता है।” सत्यव्रत 97 किलोग्राम भार में 2014 के ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीत चुका है और उसी साल एशिया चैम्पियनशिप में कांस्य पदक भी अपने नाम कर चुका है। सत्यव्रत साक्षी से उम्र में एक साल छोटा है।

LEAVE A REPLY