सचिन तेंदुलकर ने ब्लाइंड क्रिकेट को लेकर BCCI को लिखा पत्र

0

टीम इंडिया के पूर्व महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने बीसीसीआई से आग्रह किया है कि वह भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट संघ (केबी) को अपने संरक्षण में लेकर इसके खिलाड़ियों को बोर्ड की पेंशन योजना के तहत ले आये।

सचिन तेंदुलकर
फाइल फोटो- सचिन तेंदुलकर

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, तेंदुलकर ने प्रशासकों की समिति के अध्यक्ष विनोद राय को पत्र लिखकर केबी को मान्यता देने की अपील की। भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट टीम ने 20 जनवरी को पाकिस्तान को हराकर विश्व कप जीता था।

तेंदुलकर ने लिखा, ‘हमने लगातार चौथी बार नेत्रहीन विश्व कप जीता। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट संघ को बीसीसीआई से मान्यता देने पर विचार करे।’ टीम के जुझारूपन की तारीफ करते हुए उन्होंने इसे दूसरों के लिये मिसाल बताया।

उन्होंने कहा, ‘इस टीम ने कई बाधाओं का सामना करके अपना फोकस देश का नाम रोशन करने पर रखा। यह जीत प्रेरणास्पद है और हमें इंसानी दिमाग की अंतहीन क्षमता से रूबरू कराती है।’

उन्होंने कहा, ‘मैं समझता हूं कि बीसीसीआई ने अतीत में भी इन खिलाड़ियों का साथ दिया है और इस बार भी देगा।’ तेंदुलकर ने कहा, ‘आप इन खिलाड़ियों को बीसीसीआई की पेंशन योजना के तहत ला सकते हैं ताकि दीर्घकालिन वित्तीय सुरक्षा मिले।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here