टीआरपी घोटाला मामला: मुंबई पुलिस के सामने आज पेश नहीं होंगे रिपब्लिक टीवी के CFO, खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

0

मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को टेलीविजन रेटिंग पॉइंट्स (टीआरपी) हेरफेर रैकेट के सिलसिले में ‘रिपब्लिक टीवी’ के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) शिव सुब्रमण्यम सुंदरम को एक समन जारी कर शनिवार को पूछताछ के लिए बुलाया था। हालांकि, कंपनी के सीएफओ आज मुंबई पुलिस के सामने पेश नहीं हो रहे हैं। वहीं, चैनल ने इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

रिपब्लिक टीवी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के मुख्य वित्त अधिकारी ने कहा कि 16 अक्टूबर तक उनके अपॉइंटमेंट पहले से निर्धारित हैं। इसलिए उन्होंने कोई और तारीख देने का आग्रह किया है। वहीं, टीवी रेटिंग हेरफेर के मामले में रिपब्लिक टीवी के सीएफओ शिव सुब्रमण्यम सुंदरम ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने शीर्ष न्यायालय में याचिका दाखिल कर जल्द इस मामले की सुनवाई करने की मांग की है। याचिका में मुंबई पुलिस के समन को भी चुनौती दी गई है।

मुंबई पुलिस ने रिपब्लिक टीवी के सीएफओ शिव सुब्रमण्यम सुंदरम को शनिवार सुबह लगभग 11 बजे शहर के पुलिस मुख्यालय में आने के लिए कहा गया था। उनके अलावा, पुलिस ने मराठी चैनलों `फक्त मराठी’ और `बॉक्स सिनेमा`के एकाउंटेंट और कुछ विज्ञापन एजेंसियों के लोगों को भी तलब किया।

मुंबई अपराध शाखा की अपराध खुफिया इकाई (सीआईयू) फर्जी टीआपी रैकेट की जांच कर रही है। मामले में गुरुवार को पुलिस ने फक्त मराठी और बॉक्स सिनेमा के मालिकों सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया।

मुंबई पुलिस आयुक्त परमवीर सिंह ने दावा किया कि रिपब्लिक टीवी सहित तीन चैनलों ने टीआरपी में हेरफेर किया है। पुलिस ने बताया कि यह रैकेट तब सामने आई जब टीआरपी को मापने वाले संगठन बार्क ने हंसा रिसर्च ग्रुप प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here