उत्तर प्रदेश: आजमगढ़ में 6 साल की मासूम बच्ची को अगवा कर की दरिंदगी, रेप करने के बाद सड़क किनारे छोड़कर फरार हुए आरोपी

0

देश में कड़े कानून बनने के बावजूद भी मासूम बच्चियों और महिलाएं से रेप व छेड़छाड़ के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, आए दिन कोई न कोई वारदात हमें शर्मसार कर देती है। ऐसा ही एक और मामला उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से सामने आया है, जो मानवता को शर्मसार कर देने वाला है। आजमगढ़ जिले के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार की रात घर में सो रही छह वर्षीय मासूम को अगवा कर कथित दुष्कर्म का मामला सामने आया है।

 

उत्तर प्रदेश
प्रतिकात्मक फोटो

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि शनिवार की सुबह ग्रामीणों की सूचना पर बालिका को गंभीर अवस्था में जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है और इस घटना की छानबीन की जा रही है। पुलिस के अनुसार जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में घर में सो रही मासूम बालिका को किसी अज्ञात शख्स ने अगवा कर लिया और अगवा करने के बाद उसने बालिका से बलात्कार किया। दरिंदगी के बाद बेहोश हुई बालिका को आरोपी सड़क किनारे छोड़कर फरार हो गया। शनिवार सुबह सड़क किनारे बेहोशी की हालत में मासूम को देख ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़िता को एक अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है। डीआईजी आजमगढ़ रेंज सुभाष चन्द्र दुबे ने बताया कि घटना की छानबीन की जा रही है। हालांकि, अभी भी आरोपी फरार चल रहे हैं। वहीं, पुलिस इसकी जांच कर रही है।

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही महिलाओं की सुरक्षा को लेकर लाख दावे कर रही हो, लेकिन हकीकत इससे काफी दूर है। राज्य से रोज रेप की कोई न कोई घटनाएं सामने आती ही रहती है, जो चीख-चीखकर बता रही हैं कि यूपी में महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं है। बता दें कि, दिल्ली के बहुचर्चित निर्भया गैंगरेप और मर्डर मामले में दोषियों को फांसी की सजा की घोषणा के बावजूद भी बदमाशों के मन में भय खत्म नहीं हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here