रामजन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास हुए कोरोना पॉजिटिव, 5 अगस्त को भूमिपूजन के वक्त पीएम मोदी के साथ मंच पर थे मौजूद

0

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वह जन्माष्टमी के अवसर पर मथुरा आए हुए थे। जानकारी के मुताबिक, नृत्य गोपाल दास को सर्दी-जुकाम और हल्के बुखार की शिकायत थी। स्वास्थ्य बिगड़ने की सूचना मिलने पर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी नृत्य गोपाल दास का हाल जाना है। बता दें कि, नृत्य गोपाल दास 5 अगस्त को अयोध्या में हुए राम मंदिर के भूमि पूजन के वक्त पीएम मोदी के साथ मंच पर मौजूद थे।

नृत्य गोपाल दास

गौरतलब है कि, नृत्य गोपाल दास श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में शामिल होने के लिए मथुरा गए थे। मथुरा के जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्रा ने बताया कि महंत की तबियत खराब होंने के बाद डाक्टरों की टीम यहां भेजी गई है। उन्होंने गहन जांच की है। जिसमें महंत को सांस लेने में दिक्कत हुई थीं उनकी कोराना जांच करने पर उनमें लक्षण पाए गए हैं। इलाज के लिए मेदांता भेजा गया है। तबीयत बिगड़ने की सूचना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी फोन पर उनका हाल जाना।

योगी ने नृत्य गोपाल दास के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने जिला प्रशासन को उचित प्रबंध के निर्देश भी दिए हैं। मथुरा के जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्रा के अनुसार “महंत नृत्य गोपाल दास का कोरोना एंटीजन टेस्ट हुआ है। जांच में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। महंत को मेदांता अस्पताल शिफ्ट किया जा रहा है।”

मथुरा के जिलाधिकारी ने बताया कि “महंत बुधवार रात श्रीकृष्ण जन्मस्थान में आयोजित जन्मोत्सव में शामिल हुए थे। यहां उन्होंने कान्हा का अभिषेक किया था। इसके बाद वह रात में शहर के जंक्शन रोड स्थित सीताराम मंदिर में ठहरे थे। बताया गया है कि उनका ऑक्सीजन लेवल ठीक है। दवइयां दी गयी है। कोई गंभीर बात नहीं है।”

बता दें कि, पांच अगस्त को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए आयोजित भूमि पूजन समारोह में नृत्य गोपाल दास भी मौजूद थे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, संघ प्रमुख मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई गणमान्य अतिथि समारोह में शामिल हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here