राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- जो लोग हमला कराते हैं वे उसकी निंदा क्यों करेंगे

0

शुक्रवार (4 अगस्त) को गुजरात के बनासकांठा में बाढ़ पीढ़ितों से मिलने पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कार पर भीड़ में से कुछ लोगों ने हमला कर दिया था, जिसमें गाड़ी शीशे टूट गए थे और सुरक्षाकर्मी को थोड़ी चोट आई थी। हालांकि इस हमले में राहुल गांधी को किसी तरह की चोट नहीं आई थी। लेकिन अब राहुल गांधी की कार पर पथराव का मुद्दा गरमा गया है, कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला है।

राहुल गांधी
फोटो- ANI

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खुद राहुल गांधी ने इसके लिए संघ-बीजेपी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इन हमलों से वे डरने वाले नहीं और लोगों की आवाज उठाते रहेंगे। वहीं इस हमले की पीएम मोदी की ओर से निंदा नहीं होने पर प्रतिक्रिया देते हुए शनिवार(5 अगस्त) को राहुल गांधी ने कहा कि जो लोग हमला कराते हैं वे उसकी निंदा क्यों करेंगे

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के वर्कर ने इतना बड़ा पत्थर मारा मेरी कार पर मारा मेरे पीएसओ को लगी। साथ ही उन्होंने कहा कि, यही पीएम मोदी और बीजेपी की राजनीति का तरीका है इसमें क्या कहा जा सकता है। वे लोगों की आवाज बुलंद करते रहेंगे, इन्हें जो करना है करने दीजिए।

बता दें कि, राहुल गांधी शुक्रवार(4 अगस्त) को राजस्थान के दक्षिणी-पश्चिमी हिस्सों में आई बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने के बाद गुजरात में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने पहुंचे थे। इस दौरान राहुल गांधी को लोगों ने काले झंडे दिखाए और मोदी- मोदी के नारे लगाए हैं। लोगों की इस प्रतिक्रिया पर राहुल ने कहा था कि आने दो आने दो, ये काले झंडे यहां लगाने दो, ये घबराए हुए लोग हैं, हमें इनसे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

राहुल गांधी की गाड़ी पर हमले के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर लिखा कि, बीजेपी के गुंडों ने बनासकांठा धानेरा के लालचौक में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कार पर हमला किया।

इसके बाद बीजेपी के संबित पात्रा ने भी प्रेसवार्ता कर हमले की बाबत सफाई पेश करते हुए राहुल गांधी को ही कठघरें में खड़ा कर दिया और कई आरोप लगाते हुए कई सवालों के जवाब मांगें। शाम होते-होते आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने इस मामले में सबसे जोरदार ट्वीट कर राहुल गांधी पर निशाना साधा। कुमार ने राहुल गांधी पर निशाना लगाते हुए कहा कि  ”अगर आप ‘ऐसों’ पर भी पत्थर फेंक रहे हैं तो आप सचमुच ‘डरपोक’ हैं।”

हालांकि पथराव के बाद राहुल गांधी ने किया ट्वीट, ‘नरेंद्र मोदी जी के नारों से, काले झंडों से और पत्थरों से हम पीछे हटने वाले नहीं हैं, हम अपनी पूरी ताकत लोगों की मदद करने में लगाएंगे।’ लेकिन कुमार विश्वास पर अभी तक राहुल गांधी की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here