“फेसबुक पर झूठी खबरें और नफरत फैलाने से बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था के सर्वनाश का सत्य देश से नहीं छुप सकता”, राहुल गांधी ने बढ़ती बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को एक खबर का हवाला देते हुए दावा किया कि पिछले चार महीने में करीब दो करोड़ लोगों की नौकरियां चली गईं और अब ‘अर्थव्यवस्था के सर्वनाश’ का सत्य देश से नहीं छिप सकता।

राहुल गांधी

राहुल गांधी ने बुधवार (19 अगस्त) को अपने ट्वीट में लिखा, “पिछले 4 महीनों में क़रीब 2 करोड़ लोगों ने नौकरियाँ गँवायी हैं। 2 करोड़ परिवारों का भविष्य अंधकार में है। फेसबुक पर झूठी खबरें और नफ़रत फैलाने से बेरोज़गारी और अर्थव्यवस्था के सर्वनाश का सत्य देश से नहीं छुप सकता।”

यह ट्वीट राहुल गांधी ने एक निजी समाचार पोर्टल पर लिखी एक खबर को रीट्वीट करते हुए किया है। निजी समाचार पोर्टल पर 18 अगस्त को एक खबर ‘कोरोना का कहर: अप्रैल से अब तक 1.89 करोड़ नौकरियां गई’ शीर्षक से प्रकाशित की गई थी। इसी खबर को शेयर करते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तंज कसा है।

बता दें कि इससे पहले रविवार (16 अगस्त) को ट्वीट कर कहा था कि केवल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को छोड़कर, देश के हर नागरिक को भारतीय सेना की क्षमता पर भरोसा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि “हर कोई भारतीय सेना की क्षमता और वीरता पर विश्वास करता है, पीएम को छोड़कर, जिनकी कायरता ने चीन को हमारी जमीन लेने की अनुमति दी। जिनके झूठ से यह सुनिश्चित होगा कि वे इसे बनाए रखेंगे।”

गौरतलब है कि, कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली केंद्र सरकार और भाजपा के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार कर रखा है। राहुल ट्वीट के जरिए केंद्र सरकार की नीतियों की निशाना साध रहे हैं और सरकारी की नाकामियों को गिना रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here