राहुल गांधी बोले- कोरोना वैक्सीन बनाने वाला देश होगा भारत, वितरण को लेकर सरकार बनाए स्पष्ट रणनीति

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि दुनिया के प्रमुख देशों में कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने की मची होड़ के बीच सरकार को यह वैक्सीन सबको आसानी से उपलब्ध करने की दिशा में समावेशी रणनीति बनाने पर काम करना चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को इस वैक्सीन के इस्तेमाल, इसके वितरण की व्यवस्था पर अभी से काम करना चाहिए।

राहुल गांधी

उन्होंने शुक्रवार (14 अगस्त) की सुबह ट्वीट कर कहा, “यह सही है कि भारत इस वैक्सीन का उत्पादन करने वाला दुनिया का प्रमुख देश होगा लेकिन इसके लिए सावधानी तथा रणनीति के साथ काम करने की जरूरत है ताकि वैक्सीन की उपलब्धता, कीमत और वितरण पर काम किया जा सके। भारत सरकार को तुरंत इस पर काम करना चाहिए।”

बता दें कि, इसके पहले राहुल गांधी ने गुरुवार को कोरोना पर एक ग्राफ शेयर कर मोदी सरकार पर हमला किया था। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए लिखा, ‘अगर ये पीएम की ‘‘संभली हुई स्थिति’ है तो ‘बिगड़ी स्थिति’ किसे कहेंगे?’

गौरतलब है कि, देश में इस वक्त भारत बायोटेक के तहत कुल 12 सेंटर पर कोरोना वायरस वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है। कुछ जगह पहला फेज पूरा हो गया है और सितंबर के पहले हफ्ते से दूसरा फेज शुरू हो जाएगा। भारत उन देशों में शामिल है जो ह्यूमन ट्रायल की स्टेज को पार करने की ओर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here