दिल्ली में नहीं होगा AAP से गठबंधन, राहुल गांधी बोले- कांग्रेस को जीतनी हैं सभी सात सीटें

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार (11 मार्च) को आधिकारिक रूप से पुष्टि की कि उनकी पार्टी दिल्ली में इस साल के लोकसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) के साथ कोई गठबंधन नहीं करेंगी। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, “मैं कांग्रेस पार्टी के बूथ कार्यकर्ताओं को बताना चाहता हूं। यह पूरी तरह से आप पर निर्भर है। कांग्रेस को यहां (दिल्ली) सभी सात सीटें जीतनी हैं। बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को यह सुनिश्चित करना होगा।”

राहुल गांधी

राहुल गांधी ने सीएम केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) के संदर्भ में कोई बात नहीं की, लेकिन उनका जोर है कि दिल्ली की सभी सात सीटों पर कांग्रेस को जीत हासिल करना है। उन्होंने कहा, “आप (बूथ कार्यकर्ता) लोगों के पास जाते हैं, चौकीदार (पीएम नरेंद्र मोदी और उनके गरीब शासन) के बारे में बात करते हैं, आम नागरिकों के बारे में बात करते हैं और उन्हें बताते हैं कि कांग्रेस ही बेहतर तरीके से दिल्ली और भारत को बदल सकती है।”

दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) ने आधिकारिक रूप से राहुल गांधी की टिप्पणी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन ऐसी खबरें हैं कि सीएम केजरीवाल लोकसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा करने के लिए अपने आवास पर एक बैठक कर सकते हैं। बता दें कि पिछले हफ्ते दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने पुष्टि की थी कि लोकसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी और AAP के बीच कोई गठबंधन नहीं होगा।

शीला दीक्षित की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए केजरीवाल ने कहा था कि, “ऐसे समय में जब पूरा देश मोदी-शाह की जोड़ी को हराना चाहता है लेकिन कांग्रेस बीजेपी विरोधी वोटों में सेंध लगाकर उसकी मदद कर रही है। ऐसी चर्चा है कि बीजेपी के साथ कांग्रेस का एक गोपनीय समझौता है। दिल्ली की जनता बीजेपी-कांग्रेस गठबंधन के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। दिल्ली के लोग इस अपवित्र गठबंधन को हराएंगे।”

बता दें कि आम आदमी पार्टी (आप) पहले ही दिल्ली की सात सीटों में से छह के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। दिल्ली में 12 मई को मतदान होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here