राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, बोले- प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से किसान परेशान, निजी कंपनियां कमा रही हैं मुनाफा

0

कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव होने है, राज्य में चुनाव से पहले बीजेपी और कांग्रेस की बीच बयानों का सिलसिला शुरू हो गया है। राज्य में सियासी बाजी जीतने के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। कर्नाटक में सत्ता पाने के लिए इस बार बीजेपी इन चुनावों में हर संभव कोशिश कर रही है। इसी बीच, राहुल गांधी ने किसानों के मुद्दों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी
file Photo: @INCIndia

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक के कृषि क्षेत्र में योगदान देने में मोदी सरकार को ‘असफल’ करार देते हुए कहा कि वर्तमान सरकार में एक ओर जहां प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से किसानों को परेशानी हो रही है वहीं दूसरी ओर निजी बीमा कंपनियां खूब मुनाफा कमा रही हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार(3 मई) को ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला और लिखा-
पीएम मोदी का रिपोर्ट कार्ड
राज्य- कर्नाटक
विषय- कृषि
1. कांग्रेस शासित राज्य सरकार ने किसानों के 8,500 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया लेकिन इसमें केंद्र का योगदान शून्य रहा।
2. प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना: किसान परेशान हैं और निजी बीमा कंपनियों को बड़ा मुनाफा होता है।
3. कर्नाटक के किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य +50 फीसदी नहीं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को आरोप लगाया था कि, ‘पीएम मोदी ने किसानों को धोखा दिया है, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना ‘प्राइवेट कंपनीज कल्याण योजना’ बन गई है। किसान परेशानी का सामना कर रहे हैं और कंपनियां मुनाफा कमा रही हैं।’

गौरतलब है कि, बीजेपी और कांग्रेस के बीच कर्नाटक चुनावों के मद्देनजर आरोप-प्रत्यारोप का दौर कुछ ज्यादा ही तेज हो गया है। कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीटों पर एक चरण में 12 मई को मतदान होगा। वहीं, वोटों की गिनती 15 मई को की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here