राहुल गांधी ने मनोहर पर्रिकर को बताया ‘‘गोवा का चहेता’’, अमित शाह और प्रियंका गांधी ने भी जताया शोक

0
3

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक जताते हुए उन्हें ‘‘गोवा का चहेता बताया।’’ उन्होंने कहा कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सभी लोग पर्रिकर का मान-सम्मान करते थे और बड़े साहस से वह एक साल तक बीमारी से लड़ते रहे।

मनोहर पर्रिकर

कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट किया है, “गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन की सूचना से मैं बहुत दुखी हूं। वह एक साल तक पूरे साहस से अपनी बीमारी से लड़ते रहे। दलगत राजनीति से इतर सभी उनका मान-सम्मान करते थे और वह गोवा के सबसे लोकप्रिय बेटों में से एक थे।”

दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजन के साथ हैं।” बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मनोहर पर्रिकर के निधन से दु:खी हूं। देश ने एक सच्चा देशभक्त खोया। बीमारी के समय भी पर्रिकर के लिए देश सर्वोपरि था।

वहीं, कांग्रेस ने ट्वीट किया है, “हम पूर्व केन्द्रीय मंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक व्यक्त करते हैं। हम भगवान से उनके परिवार को यह दुख सहने की ताकत देने की प्रार्थना करते हैं।”

इसके अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लिखा कि मैं 2 साल पहले पर्रिकर जी से मिली थी, जब वे अस्पताल में मेरी मां को देखने आए थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पर्रिकर को आधुनिक गोवा का निर्माता बताया और लिखा, “भारत श्री मनोहर पर्रिकर का सदैव बतौर रक्षामंत्री उनके कार्यकाल केलिए आभारी रहेगा। ”

पीटीआई के मुताबिक, मुख्यमंत्री पर्रिकर का निधन रविवार शाम 6 बजकर 40 मिनट पर हुआ। पर्रिकर फरवरी 2018 से ही बीमार चल रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here