राहुल गांधी ने अमित शाह को बताया ‘शाह-काल,’ भाजपा अध्यक्ष की खतरनाक बॉलीवुड खलनायक से की तुलना

0

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखें जितना नजदीक आती जा रहीं है, राजनीतिक दल के नेता उतनी ही तेजी से राज्य में चुनाव प्रचार कर मतदाओं को रिझाने में लगे हुए है। राज्य में चुनामी धमासान के बीच सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस लगातार एक दूसरे पर हमलावर हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर रविवार (3 दिसंबर) को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और उसके अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि गुजरात के मुख्यमंत्री को हार का डर सता रहा है इसलिए वे पुलिस की लाठियों का सहारा ले रहे हैं। राहुल ने कहा कि इससे गुजरात के लोग डरने वाले नहीं हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा है कि, ‘भय व भ्रष्टाचार के ‘शाह-काल’ को टक्कर दे रहे हमारे राजकोट प्रत्याशियों इंद्रनील राज्यगुरु, मितुल डोंगा व MP राजीव सातव पर कल गुजरात पुलिस ने हमला किया। हिंसा डर की पैदाइश है। रूपाणी जी के दिल में चुनाव हारने का डर है तो लाठियों का सहारा ले रहे हैं।मगर #ગુજરાત_ડરતું_નથી #DaroMat

बता दें कि, शाकाल हिंदी फिल्म ‘शान’ में खतरनाक खलनायक थे, जहां कुलभूषण खरबंदा ने भयानक भूमिका निभाया था। जो निर्दयता से अपने विरोधियों को मारने के लिए उन्हें मगरमच्छों को खिला देते थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है कि शनिवार (2 दिसंबर) की रात राजकोट में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस उम्मीदवारों के पोस्टर बैनर उतारना शुरु कर दिए। इसका विरोध करने पर भी जब वे नहीं माने तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस को सूचना दी।

लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने उलटा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर ही लाठीचार्ज किया और वहां पहुंचे कांग्रेस उम्मीदवार इंद्रनील राज्यगुरु को हिरासत में ले लिया। पुलिस के लाठीचार्ज में इंद्रनील राज्यगुरु के भाई को गंभीर चोटें आई हैं।

राहुल गांधी द्वारा इस घटना को ‘शाह-काल’ कहे जाने के बाद कुछ लोगों ने हिंदी फिल्मों के एक खलनायक शाकाल की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करना शुरु कर दी हैं।

वहीं गुजरात विधानसभा चुनाव के चलते कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी रोज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक सवाल पूछ रहे हैं। इस कड़ी में राहुल ने रविवार को ट्विटर पर 5वां सवाल करते हुए गुजरात में महिलाओं की सुरक्षा, शिक्षा और स्वास्थ्य का मामला उठाया है।

दरअसल, राहुल गांधी सोशल मीडिया के जरिए लगातार ट्वीट कर पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधते रहे हैं। ऐसे में बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने यह नई रणनीति तैयार की है, जिसके तहत गुजरात विधानसभा चुनाव तक राहुल पीएम मोदी से रोजाना एक सवाल करेंगे।

गौरतलब है कि, गुजरात विधानसभा की कुल 182 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव कराए जाएंगे। पहले चरण का चुनाव 9 दिसंबर, जबकि दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसंबर को होगा। जबकि वोटों की गिनती हिमाचल प्रदेश विधानसभा के साथ ही 18 दिसंबर को होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here