प्रधानमंत्री ने निजी तौर पर अनिल अंबानी को कांट्रैक्ट दिलवाया और 30 हजार करोड़ रुपये उनकी जेब में डाले हैं: राहुल गांधी

0

राफेल संबंधी से जुड़े दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी होने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार की सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने फाइल गायब होने पर मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि इस सरकार से कई सारी चीजें गायब हो गई हैं, उन्होंने कहा कि सरकार का काम ही है गायब करना।

राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि एक नई लाइन निकली है, ‘गायब हो गया’। अब दो करोड़ युवाओं का रोजगार गायब हो गया, किसानों को सही दाम गायब हो गया, 15 लाख का वादा गायब हो गया, किसानों के बीमा का दाम गायब हो गया, डोकलाम गायब हो गया और अब राफेल की फाइलें गायब हो गईं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 हजार करोड़ पैसा मित्र अनिल अंबानी की जेब में डाला। फाइल में यह सब था और फाइल गायब हो गई। राहुल गांधी ने कहा कि फाइल से सीधे प्रधानमंत्री मोदी का भ्रष्टाचार जुड़ा है और इस पर कार्रवाई होनी चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी पर एफआईआर दर्ज कराने की मांग की।

राहुल गांधी ने राफेल में घोटाले का आरोप लगाते हुए कहा कि 30 हजार का जो घोटाला हुआ उसकी फाइल गायब हो गई। उन्होंने कहा, ‘सरकार का एक ही काम है कि जो चौकीदार है उसको बचाकर रखिए। आप (सरकार) कानूनी तौर पर फाइल चोरी में जो करना चाहते हैं करिए, लेकिन न्याय सबके लिए होना चाहिए। अगर ये कागज गायब हुए हैं तो ये कागज झूठे नहीं है। कागज में साफ लिखा है कि नरेंद्र मोदी नेगोशिएशन कर रहे थे। कागजों पर कार्रवाई करें, लेकिन जिनका नाम कागज पर आ रहा है उन पर भी कार्रवाई करिए।

Live From Congress HQ

Posted by Rahul Gandhi on Wednesday, March 6, 2019

बता दें कि राफेल लड़ाकू विमान सौदे को चुनौती देने वाली याचिकाएं खारिज करने के अपने 14 दिसंबर के फैसले की समीक्षा वाली अर्जियों पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार (6 मार्च) को सुनवाई हुई। इस दौरान सरकार ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए सुप्रीम कोर्ट को बताया कि राफेल विमान सौदे से संबंधित अहम दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी किए गए हैं।केंद्र सरकार का यह कहना कि रक्षा मंत्रालय से राफेल सौदे से जुड़े अहम दस्तावेज चोरी हो गए हैं, इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारी शर्मिंदगी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here