बिहार विधानसभा चुनाव पर प्रशांत किशोर बोले- “नीतीश कुमार जी ये चुनाव नहीं कोरोना वायरस से लड़ने का वक्त है”

0

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के पूर्व नेता और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर शनिवार को हमला करते हुए कहा कि यह वक्त कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ने का है चुनाव लड़ने का नहीं और उन्हें विधानसभा चुनाव कराने की जल्दबाजी में लोगों की जिंदगी खतरे में नहीं डालना चाहिए।

प्रशांत किशोर
फाइल फोटो: सोशल मीडिया

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया, “देश के कई राज्यों की तरह #बिहार में भी #करोना की स्थिति बिगड़ती जा रही है लेकिन सरकारी तंत्र और संसाधनों का एक बड़ा हिस्सा चुनाव की तैयारियों में लगा है।” उन्होंने कहा, “नीतीश कुमार जी, यह वक्त चुनाव लड़ने का नहीं, कोरोना वायरस से लड़ने का है। चुनाव कराने की जल्दबाजी में लोगों की जिंदगी खतरे में मत डालिए।”

बता दें कि, किसी वक्त सीएम नीतीश कुमार के खास रहे प्रशांत किशोर अब उनके कटु आलोचक हैं। आलोचनाओं के चलते उन्हें जद(यू) से निष्कासित कर दिया गया था।

गौरतलब है कि, किशोर से पहले लोजपा नेता चिराग पासवान और राजद के तेजस्वी यादव राज्य में चुनाव नहीं कराने की मांग कर चुके हैं। बिहार में चुनाव अक्टूबर-नवंबर में होने हैं लेकिन चुनाव आयोग ने इस संबंध में अभी कोई घोषणा नहीं की है। वहीं भाजपा और जद(यू) सांगठनिक बैठकें कर रहे हैं। दोनों का कहना है कि वे चुनाव के लिए तैयार हैं।

बता दें कि, बिहार में जनता दल यूनाईटेड (JDU) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार है। राज्य में अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा के लिए चुनाव होने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here