CAA और NRC को लेकर JDU के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी को दिया धन्यवाद

0

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले जनता दल यूनाईटेड (JDU) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और देश के जाने-माने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को धन्यवाद कहा है। यह धन्यवाद प्रशांत किशोर ने नागरिकात कानून और एनआरसी के खिलाफ कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर कहा है।

प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने मंगलवार को ट्विटर पर लिखा, ”सीएए और एनआरसी के खिलाफ नागरिकों के आंदोलन में शामिल होने के लिए धन्यवाद राहुल गांधी जी। लेकिन जैसा कि आप जानते हैं कि जन आंदोलन के आलावा हमें ऐसे राज्यों की जरूरत है, जो कि एनआरसी को रोकने के लिए उसे ‘नो’ कह सकें।” उन्होंने आगे लिखा, ”हमें उम्मीद है कि आप कांग्रेस प्रेसिडेंट को मनाकर, आधिकारिक तौर पर घोषणा करवाएंगे कि कांग्रेस शासित राज्यों में NRC नहीं होगा।”

बता दें कि, कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने सोमवार को महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पर ‘देश की एकता के लिए सत्याग्रह’ किया तथा इस मौके पर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि देश की जनता मोदी को भारत माता की आवाज नहीं दबाने देगी। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तथा राहुल गांधी समेत पार्टी के शीर्ष नेताओं ने इस सत्याग्रह में भाग लिया था।

गौरतलब है कि, नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर इन दिनों देश के कई राज्यों में जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। उत्तर प्रदेश, गुजरात, दिल्‍ली, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, असम के साथ ही बिहार में भी इस पर जबरदस्त विरोध देखने को मिल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here