गिरती GDP को लेकर मोदी सरकार पर भड़के अभिनेता प्रकाश राज, बोले- किससे सवाल पूछें, नेहरू से या टीपू सुल्तान से

0

देश की आर्थिक वृद्धि में गिरावट का सिलसिला लगातार जारी है। विनिर्माण क्षेत्र में गिरावट और कृषि क्षेत्र में पिछले साल के मुकाबले कमजोर प्रदर्शन से चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर 4.5 प्रतिशत पर रह गई। यह छह साल का न्यूनतम स्तर है। विपक्षी दल इसको लेकर मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। इस मुद्दे पर मोदी सरकार की आलोचना केवल राजनीतिक दल ही नहीं बल्कि फिल्म कलाकार भी कर रहे हैं। वहीं, इस मुद्दे पर अब बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज ने भी तीखा रिएक्शन दिया है।

प्रकाश राज
FILE PHOTO

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और दक्षिणपंथी संगठनों पर लगातार हमला बोल रहे बॉलीवुड फिल्मों में विलेन की भूमिका में नजर आने वाले मशहूर अभिनेता प्रकाश राज ने ट्वीट कर कहा, ‘अर्थव्यवस्था आईसीयू में है… विकास और विश्वास इन्क्यूबेटर में है। हम किससे सवाल करें…. नेहरू से या टीपू सुल्तान से… बस पूछ रहा हूं।’

प्रकाश राज हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने इस मुद्दे पर भी इसी तरह अपनी राय रखी है। बता दें कि, यह कोई पहला ऐसा मौका नहीं है जब उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। प्रकाश राज को मोदी सरकार की तीखी आलोचना करने वालों में गिना जाता है। वह पहले भी मोदी सरकार की नीतियों पर निशाना साध चुके हैं।

गौरतलब है कि, देश के आर्थिक मंदी की चपेट में होने के स्पष्ट संकेत देने वाले ताजा जीडीपी आंकड़े चिंता पैदा करते हैं। शुक्रवार को भारत सरकार की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार साल की दूसरी तिमाही में देश की विकास दर लुढ़क कर 4.5 फीसद पर पहुंच गई है, जो साढ़े 6 साल में सबसे निचला स्तर है।

लगातार देश में जारी आर्थिक संकट से इनकार करती रही मोदी सरकार और उसके मंत्रियों के लिए ये आंकड़े आंखें खोलने वाले हैं। आज के आंकड़ों ने विपक्ष की उन चिंताओं को भी सच साबित कर दिया है जिसमें लगातार देश की अर्थव्यवस्था के खराब होने की बात कही जा रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here