पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का पुराना वीडियो हुआ वायरल, लोग शेयर कर साध रहे हैं निशाना

0

देश में इन दिनों पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आग लगी हुई है। देश की राजधानी दिल्ली में इस वक्त पेट्रोल के दाम पिछले चार सालों के मोदी सरकार के कार्यकाल में सबसे उच्चतम स्तर पर चला गया है, वहीं डीजल के दाम अब तक के सबसे ऊंचे स्तर पर है। पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों लेकर देशभर में हाहाकार मचा हुआ है।

पेट्रोल-डीजल
file photo- The Wire

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर विपक्ष के साथ-साथ सोशल मीडिया यूजर्स भी मोदी सरकार पर हमलावर है। इसी बीच, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल हो रहें इस वीडियो में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर कह रहें है कि, “जो पेट्रोल की दरों में वृद्धि की है सरकार ने उसका कोई आधार नहीं है, उसी दिन अंतरराष्ट्रीय बाजार में किमतें कम हुई है। हम चैलेंज करते है सरकार को, की पूरी तरह से रिफाइंड पेट्रोल दिल्ली में 34 रुपये से मिल सकता है, मुंबई में 36 रुपये से मिल सकता है तो उसके दुगुने दाम क्यों है? ये लूट है और तुरंत ये किमतें जो बढ़ाई है वो वापस लेनी चाहिए।”

देखिए वीडियो :

Prakash Javdekar challenges ‘central government’ on fuel price hike when crude oil price in international market has been low! ??

Posted by Rifat Jawaid on Thursday, 31 May 2018

PM मोदी, अमिताभ बच्चन और अनुपम खेर का भी पुराना ट्वीट हुआ वायरल :

पेट्रोल के दामों से परेशान लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी को वो ही वादा याद दिला रहे हैं। इसी चक्कर में पीएम मोदी, बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित तमाम लोगों के भी पुराने ट्वीट और बयान खोदकर बाहर निकाले जा रहे हैं। जिसमें ये लोग पेट्रोल-डीजल की महंगाई पर मनमोहन सरकार को कोस रहे थे। सोशल मीडिया पर लोग पूछ रहे हैं, अब सब क्यों चुप हो? अब क्यों नहीं लिखते?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमिताभ बच्चन का एक पुराना ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें इन्होंने पेट्रोल के दाम बढ़ने पर यूपीए सरकार पर निशाना साधा था। पीएम मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे उस वक्त उन्होंने ट्वीट कर कहा था, ‘पेट्रोल की कीमत में बेतहासा वृद्धि UPA-2 सरकार की सबसे बड़ी नाकामी है। पेट्रोल की इतनी ज्यादा कीमत से गुजरात की जनता पर सैकड़ों करोड़ों का बोझ पड़ेगा।’

बता दें कि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार(1 जून) को पेट्रोल की कीमत 78.29 रुपये प्रति लीटर हैं, जो इसका चार साल का उच्चस्तर है। वहीं डीजल 69.20 रुपये प्रति लीटर हो गया है, जो इसका आज तक का सबसे ऊंचा स्तर है। ऐसे में सरकार पर एक बार फिर उत्पाद शुल्क कटौती के लिए दबाव बढ़ने लगा है।

गौरतलब है कि, सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियां पिछले साल जून से दैनिक आधार पर ईंधन कीमतों में संशोधन कर रही हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफे के कारण लोग खासे परेशान हैं।

पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों पर सुनिए लोगों की प्रतिक्रिया

पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों पर सुनिए लोगों की प्रतिक्रिया

Posted by जनता का रिपोर्टर on Tuesday, 22 May 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here