VIDEO: पीएम ने पूछा- ‘पेट्रोल-डीजल के दाम कम हुए की नहीं? मोदी के इस सवाल पर लोटपोट हुए सलमान खान’, राहुल गांधी ने वीडियो शेयर कर साधा निशाना

0

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में तेजी के चलते भारत में इन दिनों पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आग लगी हुई है। देश की राजधानी दिल्ली में इस वक्त पेट्रोल के दाम पिछले चार सालों के मोदी सरकार के कार्यकाल में सबसे उच्चतम स्तर पर चला गया है, वहीं डीजल के दाम अब तक के सबसे ऊंचे स्तर पर है। पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों लेकर देशभर में हाहाकार मचा हुआ है।इसे लेकर अब विपक्ष भी मोदी सरकार पर हमलावर हो गया है। बुधवार (4 अप्रैल) को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर पीएम मोदी के एक पुराने वीडियो के जरिए निशाना साधा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी के एक चुनावी रैली का वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें वह लोगों से पूछते हुए सुनाई दे रहे हैं, ‘पेट्रोल के दाम कम हुए कि नहीं…डीजल के दाम कम हुए की नहीं…आपके जेब में कुछ पैसा बचने लगा की नहीं?’ इसके बाद सलमान खान के हंसने की अवाज आती है।

हालांकि, इस वीडियो में पीएम मोदी का मजाक उड़ाते हुए एडिट कर बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को भी जोड़ दिया गया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बारे में पूछे जाने पर सलमान खान खिलखिला कर हंस रहे हैं। वीडियो को ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, ”गरीब और मिडिल क्लास को ईंधन की बढ़ती कीमतों की चोट सहनी पड़ती है। इस वीडियो में हमारे प्रधानमंत्री निश्चित रूप से किसी और देश के बारे बात कर रहे हैं।”

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल कीमतें 73.73 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई हैं, जो इसका चार साल का उच्चस्तर है। वहीं डीजल 64.58 रुपये प्रति लीटर हो गया है, जो इसका आज तक का सबसे ऊंचा स्तर है। ऐसे में सरकार पर एक बार फिर उत्पाद शुल्क कटौती के लिए दबाव बढ़ने लगा है।

गौरतलब है कि सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियां पिछले साल जून से दैनिक आधार पर ईंधन कीमतों में संशोधन कर रही हैं। मूल्य अधिसूचना के अनुसार दिल्ली में रविवार (1 अप्रैल) को पेट्रोल और डीजल कीमतों में 18-18 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। दिल्ली में अब पेट्रोल 73.73 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

इससे पहले 14 सितंबर, 2014 को पेट्रोल की कीमत 76.06 रुपये प्रति लीटर के उच्चस्तर पर पहुंची थीं। वहीं डीजल का दाम 64.58 रुपये प्रति लीटर के अपने सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गया है। इससे पहले 7 फरवरी, 2018 को डीजल ने 64.22 रुपये प्रति लीटर का उच्चस्तर छुआ था।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here