चंडीगढ़ छेड़खानी मामला: विकास बराला पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, पुलिस ने पूछताछ के लिए भेजा समन

0

चंडीगढ़ छेड़खानी मामले में मुख्य आरोपी विकास बराला की एक बार फिर गिरफ्तारी हो सकती है। दरअसल, ANI के मुताबिक, पुलिस ने विकास बराला को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है। साथ में उसके दोस्त आशीष को भी तलब किया गया है। सूत्रों का कहना है कि इस मामले में सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद पुलिस आरोपियों के खिलाफ कुछ और धाराएं जोड़कर उन्हें दोबारा गिरफ्तार कर सकती है।हरियाणासूत्रों के अनुसार, दोषियों के खिलाफ अपहरण करने की कोशिश की धारा को जोड़कर कार्रवाई हो सकती है। इसी सिलसिले में बराला के घर पुलिस ने नोटिस भी भेजा है। माना जा रहा है कि अगर विकास बराला पुलिस के सामने पेश नहीं होते हैं तो उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है। इस मामले में पुलिस ने पूछताछ को लेकर यह समन उनके घर के बाहर चस्पा कर दिया है।

बता दें कि हरियाणा में एक लड़की वर्णिका कुंडू का कथित रूप से पीछा करने के आरोप में शनिवार(5 अगस्त) को हरियाणा में बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला (23) और उसके दोस्त आशीष कुमार (22) को गिरफ्तार किया गया, लेकिन कुछ देर बाद ही दोनों को जमानत पर छोड़ दिया गया। पूरे देश में इस घटना की निंदा हो रही है। इस मामले में सुभाष बराला चौतरफा घिर गए हैं। बीजेपी के भीतर और विपक्ष की ओर से भी उनपर इस्तीफे का दबाव है।

क्या है पूरा मामला? 

दरअसल, हरियाणा में एक आईएएस अधिकारी की बेटी ने हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला पर छेड़छाड़ और पीछा करने का आरोप लगाया है। लड़की का आरोप है कि विकास बराला और उसका दोस्त आशीष कुमार एक पेट्रोल पंप से ही उनकी कार का पीछा कर रहे थे और कार का दरवाजा खोलने की कोशिश की। पीड़ित लड़की का आरोप है कि उसके द्वारा कई बार फोन करने पर पुलिस वहां पहुंची और दोनों लड़कों को गिरफ्तार कर लिया।

मगर गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद ही उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। पीड़ित लड़की और उसके पिता (वरिष्ठ आईएएस) ने अपने फेसबुक पर पूरी घटना का ब्योरा पोस्ट किया है। अपनी फेसबुक पोस्ट में पीड़ित युवती ने लिखा, ‘ऐसा लग रहा है कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि मैं आम आदमी की बेटी नहीं हूं… मैं इसलिए भी खुशकिस्मत हूं कि न तो मेरा रेप हुआ और न ही मैं मरी हुई पाई गई।’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here