VIDEO: सोनिया गांधी को कथित तौर पर ‘कांग्रेस की विधवा’ कह कर तंज कसने पर ट्रोल हुए पीएम मोदी

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश के तमाम राजनीतिक पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं ने रविवार (9 दिसंबर) को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष व संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) अध्यक्ष सोनिया गांधी के जन्मदिन पर उन्हें बधाई दी। हांलाकी, सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई देकर पीएम मोदी सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए। क्योंकि उन्होंने कुछ दिनों एक रैली को संबोधित करते हुए कथित तौर पर सोनिया गांधी को ‘कांग्रेस की विधवा’ कह कर उन पर तंज कसा था।

सोनिया गांधी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सोनिया गांधी के जन्मदिन पर ट्वीट करते हुए लिखा, “श्रीमती सोनिया गांधी जी को जन्मदिन की बधाई। मैं उनके लंबे एवं स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।”

पीएम मोदी का यह ट्वीट माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर काफी वायरल हुआ और लोगों पर इस पर जमकर अपनी प्रतिक्रिया भी दी। खबर लिखे जाने तक इस पोस्ट को 4300 से ज्यादा बार शेयर किया गया, वहीं 39000 से अधिक पसंद किया गया। वहीं, इस ट्वीट पर 2400 से ज्यादा यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी। जिसमें कई लोगों ने पीएम मोदी पर निशाना भी साधा।

पीएम मोदी के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा, “मोदी जी आप की birthday wish बेमायने है। जो महिला की इज्जत नहीं कर सकता वो कुछ नहीं कर सकता। खेद है भारत का प्रधानमंत्री ऐसा है।” वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, “दो दिन पहले तूने सोनिया गांधी को बहुत ही भद्दी गाली दी थी आज ये बोलने की क्या जरूरत है मुख मे राम दिल मे नाथू राम।” बता दें कि इसी तरह तमाम यूजर्स ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पीएम पर निशाना साधा।

बता दें कि चार दिसंबर को जयपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि, ‘आप कल्पना कर सकते हो हमारे देश में कांग्रेस ने ऐसी सरकार चलाई, जो बेटी पैदा नहीं हुई, जिस बेटी का जन्म नहीं हुआ, वो कांग्रेस सरकारों के कागज पर, वो बेटी विधवा भी हो गई और बेटी को विधवा पेंशन भी मिलना शुरू हो गया। ये रुपए कौन-कौन विधवा थीं जो लेती थीं? ये कांग्रेस की कौन सी विधवा थी, जिसके खाते में रुपया जाता था?’

कांग्रेस और सोशल मीडिया यूजर्स का मानना है कि पीएम मोदी की यह टिप्पणी सोनिया गांधी के ऊपर थी। प्रधानमंत्री के इस बयान की सोशल मीडिया में जमकर आलोचना हो रहीं है। पिछले कुछ दिनों में उनका यह वीडियो सोशल मीडिया खूब वायरल हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here