विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज को पीएम मोदी ने किया पूरा, वीडियो शेयर कर कर्नाटक के सीएम और इस महिला खिलाड़ी को दिया चैलेंज

0

खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पिछले दिनों देश में फिटनेस को लेकर जागरूकता अभियान के तहत व्यायाम करते हुए टि्वटर पर एक फिटनेस चैलेंज शुरू किया था। उन्होंने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर खेल और सिनेमा जगत की कुछ प्रमुख हस्तियों को टैग करते हुए उनसे भी इस अभियान में शामिल होने की अपील की थी।

राज्यवर्धन राठौड़ के फिटनेस चैलेंज को स्वीकारते हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ये चैलेंज दिया था, जिसे पीएम ने स्वीकारते हुए वादा किया था कि वो अपना फिटनेस वीडियो जल्द ही जारी करेंगे और आज उन्होंने अपना वादा पूरा कर दिया है।

पीएम मोदी ने बुधवार(13 मई) की सुबह अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो जारी करते हुए लिखा, ‘मैं अपनी मॉर्निंग एक्सरसाइज़ का वीडियो जारी कर रहा हूं, योग से अलग मैं ट्रैक पर चलता हूं जिसमें पंचतत्व (पृथ्वी, जल, अग्नि, वायु और आकाश) है, यह तरोताज़ा कर देता है और मैं श्वास का भी अभ्यास करता हूं।’

इस वीडियो में पीएम मोदी सुबह की एक्सरसाइज और योगा करते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में पीएम मोदी एक ऐसे गोल ट्रैक पर चलते दिख रहे हैं जिसपर मिट्टी, लकड़ी, कंकड़, बालू और पानी भी है।

वीडियो के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिटनेस चैलेंज के तहत कांग्रेस के सहयोग से कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने एचडी कुमारस्वामी और टेबल टेनिस के खिलाड़ी मनिका बत्रा को नॉमिनेट किया। साथ ही पीएम मोदी ने 40 की उम्र पार कर चुके आईपीएस अफसरों को भी फिटनेस चैलेंज दिया है।

भारत की नंबर वन टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने कॉमनवेल्थ खेलों में चार पदक हासिल किए। 22 साल की दिल्ली की खिलाड़ी मनिका ने टेबल टेनिस के सिंगल्स में गोल्ड जीता था।

बता दें कि, विराट कोहली ने 23 मई को एक्सरसाइज का एक वीडियो शेयर करते हुए अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा, क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और पीएम नरेंद्र मोदी को फिटनेस चैलेंज दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here