जातिवादी टिप्पणी को लेकर सलमान खान और कैटरीना कैफ के खिलाफ अदालत में याचिका दायर, FIR दर्ज करने की मांग

0

दिल्ली की एक अदालत में एक याचिका दायर कर अनुसूचित जातियों के खिलाफ कथित जातिवादी टिप्पणी करने के लिए बाॅलीवुड एक्टर सलमान खान, एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। शिकायत के मुताबिक खान ने अपनी फिल्म ‘टाइगर जिन्दा है’ के प्रचार के दौरान शब्द का इस्तेमाल किया।

File Photo: PTI

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सिद्धार्थ शर्मा के समक्ष दायर याचिका में आरोप लगाया गया है कि आरोपी व्यक्तियों ने जातिवादी टिप्पणी कर जाति के सदस्यों पर ‘अत्याचार’ किया और उनका अपमान किया। अदालत इस मामले पर 27 फरवरी को विचार करेगी और शिकायत पर संबंधित थाना प्रभारी से जवाब मांगा गया है।

दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग के पूर्व अध्यक्ष हरनाम सिंह की ओर से दायर शिकायत में आरोप लगाया गया है कि खान ने टेलीविजन चैनल के कार्यक्रम में यह टिप्पणी की, जबकि कैफ ने ‘‘असंवेदनशील और अपमानजनक’’ टिप्पणी का विरोध करने की बजाए अपने आचरण से पीडतिों का अपमान करने में आरोपी नंबर एक खान का साथ दिया।

सिंह ने कहा कि उन्होंने पिछले साल दिसंबर में थाने में एक शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन अब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हुयी जिसके कारण उन्होंने अदालत के समक्ष यह याचिका दायर की है। बता दें कि इससे पहले भी सलमान खान और शिल्पा शेट्टी इसी तरह से नेशनल टेलीविजन पर जातिसूचक टिप्पणी को लेकर विवादों में घिर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here