सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ मुंबई में एक और FIR दर्ज, वाल्मीकि समाज पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

0

एक टीवी शो में विवादित जातिवादी टिप्पणी करने के मामले में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। बता दें कि, सलमान खान और शिल्पा शेट्टी पर वाल्मीकि समाज के खिलाफ कमेंट करने का आरोप लगाया गया है।

सलमान

मुंबई में अनुसूचित जाति समाज के खिलाफ अपमानजनक शब्द के इस्तेमाल की वजह से सलमान खान और शिल्पा शेट्टी कुंद्रा के खिलाफ सोमवार को एक नया मामला दर्ज किया गया है, यह शिकायत मुंबई में गोरेगांव पुलिस थाने में की गई है।

बता दें कि, इससे पहले रोजगार अघाडी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के महासचिव नवीन रामचंद्र लाडे ने अंधेरी पुलिस थाना में एक शिकायत दर्ज कराई थी।

लाड़ी के वकील ने बयान में कहा था कि कटरीना के साथ एक टीवी शो में पहुंचे सलमान ने अनुसूचित जाति समुदाय का अपमान किया। शिल्पा के इंटरव्यू से भी ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वह अपने बयान से पूरे समाज के प्रति हीनभावना को बढ़ावा दे रही हैं। सलमान ने भी जानबूझकर अनुसूचित जाति का अपमान किया है। दोनों अभिनेताओं ने अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (पीओए) संशोधन अधिनियम 2015 के तहत अपराध किया है।

बता दें कि, अपनी फिल्‍म ‘टाइगर जिंदा है’ का प्रमोशन करने के दौरान सलमान खान ने अपने डांस के टैलेंट को नापते हुए जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया था। इसके अलावा शिल्‍पा शेट्टी ने भी यह बताने के लिए कि वह घर पर कैसी दिखती हैं, इसी जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया।

इस आपत्तिजनक टिप्‍पणी के चलते वाल्मीकि समाज एक्शन कमिटी के दिल्ली अध्यक्ष ने पश्चिम दिल्ली के डीसीपी को शिकायत पत्र सौंपा है। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने सभी पक्षों से अनुसूचित जाति और जनजाति अत्याचार रोकथाम कानून 2015 के तहत एक्शन टेकेन रिपोर्ट मांगा है।

इस मामले में नैशनल कमिशन फॉर शेड्यूल ट्राइब ने नोटिस जारी कर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और दिल्ली-मुंबई के पुलिस आयुक्तों से भी 7 दिन के अंदर जवाब मांगा है। वहीं दूसरी ओर देशभर में वाल्मीकि समाज सलमान खान और शिल्पा द्वारा उन पर किए गए कमेंट्स के चलते नाराज है।

वहीं इस मामले को लेकर बढ़ते विवाद को देखते हुए और पहली शिकायत के बाद ही एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने सोशल मीडिया पर माफी मांग ली है।

शिल्पा ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर लिखा कि, ‘मेरे पुरानी इंटरव्यू के कुछ शब्दों को गलत ढंग से पेश किया गया है। वह मैंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मकसद से नहीं कहे थे। यदि किसी की भावनाओं को इन शब्दों से ठेस पहुंची है तो मैं माफी मांगना चाहती हूं, मुझे देश के विभिन्नता पर गर्व है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here