पूर्व सपा प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक ने बजरंग दल पर लगाया पथराव और हमले का आरोप, बोलीं- ‘आज हिंदुत्व को करीब से देखा’

0

समाजवादी पार्टी (सपा) की पूर्व प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक के ऊपर बजरंग दल के सदस्यों द्वारा हमला किया गया है। पंखुड़ी ने आरोप लगाया कि बजरंग दल के सदस्यों ने शनिवार को उन पर हमला किया। इस संदर्भ में पंखुड़ी ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर कहा है कि बजरंग दल ने उनपर हमला कि। पूर्व सपा नेता के मुताबिक पहले उन्होंने उन्हें भड़काने का प्रयास किया लेकिन जब ऐसा नहीं हुआ तो उन्होंने हमला कर दिया।

पंखुडी ने कहा है कि हमला पूर्व नियोजित था। क्या उत्तर प्रदेश पुलिस, योगी आदित्यनाथ और पुलिस महानिदेशक में इन लोगों को गिरफ्तार करने की हिम्मत है। आपको बता दें कि बीते दिनों पंखुड़ी ने सपा के प्रवक्ता पद से अपना नाता तोड़ लिया था। उन्होंने अतरौली से लौटकर संवाददाताओं से कहा कि उन पर और उनकी टीम के कम से कम तीन सदस्यों पर कथित रूप से हमला किया गया।

उनके मुताबिक यह हमला कथित बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने किया, जिसमें वह घायल हो गईं। पूर्व सपा नेता के मुताबिक यह हमला पुलिस की मौजूदगी में किया गया और उनकी कारों पर पथराव भी किया गया। पंखुडी ने कहा कि हमें दोबारा अतरौली ना आने की धमकी दी गई। हम इस मामले की सूचना अलीगढ पुलिस को नहीं दे रहे हैं क्योंकि हमें उस पर भरोसा नहीं रह गया। हम दिल्ली लौट रहे हैं और आगे की कार्रवाई वहीं तय करेंगे।

पंखुड़ी पाठक ने ट्विटर पर एक पोस्ट लिखा- ”आज ‘हिंदुत्व’ को करीब से देखा… जब अपनी राजनीति के लिए एक भगवाधारी भीड़ ने एक हिन्दू लड़की और कई हिन्दू लड़कों पर जानलेवा हमला किया। इनका हिंदुत्व इनकी राजनीति तक सीमित है। बाकी हर हिन्दू इनके लिए बस शिकार है जिसकी हत्या यह अपने राजनैतिक फ़ायदे के लिए कर सकते हैं।”

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक उन्होंने कहा कि कथित पुलिस मुठभेड़ में मारे गए लोगों के परिवारों से मिलने का हमारा मकसद सिर्फ यही था कि हम पता लगा सकें कि मानवीय आधार पर उन्हें किसी उत्पीड़न का सामना तो नहीं करना पड़ रहा है। कई बार प्रयास करने के बाद भी जिले का कोई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इस मामले में टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं हो पाया।

रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावरों का आक्रामक रुख देखकर पंखुड़ी पाठक किसी तरह अपनी जान बचाकर वहां से भागने लगीं। पंखुड़ी पाठक से जमकर धक्का-मुक्की व हाथापाई की गई। इस बीच, विश्व हिन्दू परिषद (पश्चिमी उत्तर प्रदेश) के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने आरोपों को पूरी तरह झूठ और निराधार करार दिया है। आपको बता दें कि बजरंग दल विश्व हिन्दू परिषद का युवा प्रकोष्ठ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here