LIVE चैंपियंस ट्रॉफी: महामुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का लिया फैसला

0

इंग्लैंड में हो रही चैंपियंस ट्रॉफी में रविवार(4 जून) को भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज महामुकाबला शुरू हो गया है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। टीम इंडिया मैच में पहले बल्‍लेबाजी कर रही है।पिछली चैम्पियन भारत आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के अपने पहले मैच में उसका उद्देश्य सिर्फ चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करना होगा।

फोटो: BCCI

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच कहीं भी हो, उसे विश्व क्रिकेट में महामुकाबले का नाम दिया जाता है। ऐसे में यह तय है कि इस मैच में रोमांच और तनाव भी भरपूर देखने को मिलेगा। चैंपियंस ट्रॉफी के इतिहास में भारतीय टीम के खिलाफ पाकिस्तान का रिकॉर्ड भले ही 2-1 का है, लेकिन ये बात भी भूली नहीं जा सकती कि पड़ोसी देश टूर्नामेंट जीतना तो दूर कभी इसके फाइनल तक में भी नहीं पहुंच पाया है।

मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक मोहम्मद आमिर और करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली के बीच की जंग देखने लायक होगी। यह मुकाबला अगर पाकिस्तानी गेंदबाजों और भारतीय बल्लेबाजों के बीच का कहा जाये तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी।

भारत के पास कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी जैसे बल्लेबाज हैं। वहीं, पाकिस्तानी खेमे में आमिर और जुनैद खान जैसे गेंदबाज है जो यहां की अनुकूल पिचों पर कहर बरपा सकते हैं। वैसे भी पाकिस्तानी टीम अपना दिन होने पर किसी को भी हरा सकती है और खराब दिन पर किसी से भी हार सकती है।
दोनों टीमें इस प्रकार हैं:-
भारत: विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, युवराज सिंह, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्‍वर कुमार, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह।
पाकिस्‍तान: सरफराज अहमद (कप्‍तान), अजहर अली, अहमद शहजाद, मोहम्‍मद हफीज, बाबर आजम, शोएब मलिक, इमाद वासिम, शादाब खान, मोहम्‍मद आमिर, वहाब रियाज और हसन अली।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here