चैंपियंस ट्रॉफी: तनाव के बीच भारत-पाकिस्तान में महामुकाबला आज, दो साल बाद मैदान पर भिड़ेंगी दोनों टीमें

0

पिछली चैम्पियन भारत आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के अपने पहले मैच में रविवार(4 जून) को जब पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसका उद्देश्य सिर्फ चिर-प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ जीत दर्ज करना होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच कहीं भी हो, उसे विश्व क्रिकेट में महामुकाबले का नाम दिया जाता है। ऐसे में यह तय है कि इस मैच में रोमांच और तनाव भी भरपूर देखने को मिलेगा।

फाइल फोटो: ANI

भारतीय टीम जब पाकिस्तान से खेलेगी तो उसका लक्ष्य मैदान से बाहर के विवादों पर भी विराम लगाना होगा। चैंपियंस ट्रॉफी का यह सबसे रोमांचक भारत-पाकिस्तान मैच आज दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा। बर्मिंघम में होने वाले इस मैच को लेकर दोनों टीमें तैयार हैं।

मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक मोहम्मद आमिर और करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली के बीच की जंग देखने लायक होगी। यह मुकाबला अगर पाकिस्तानी गेंदबाजों और भारतीय बल्लेबाजों के बीच का कहा जाये तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी।

भारत के पास कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी जैसे बल्लेबाज हैं। वहीं, पाकिस्तानी खेमे में आमिर और जुनैद खान जैसे गेंदबाज है जो यहां की अनुकूल पिचों पर कहर बरपा सकते हैं। वैसे भी पाकिस्तानी टीम अपना दिन होने पर किसी को भी हरा सकती है और खराब दिन पर किसी से भी हार सकती है।

भारत के लिये चिंता का सबब गेंदबाजी संयोजन होगी, हालांकि हरफनमौला हार्दिक पांड्या टीम को संतुलित करते हैं । जसप्रीत बुमरा और भुवनेश्वर कुमार का खेलना तय है जबकि उमेश यादव शानदार फार्म में हैं। मोहम्मद शमी के पास विविधता है और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को वह परेशान कर सकते हैं।

पाकिस्तान के शीषर्क्रम में दाहिने हाथ के गेंदबाज हैं, लिहाजा टीम में रविंद्र जडेजा की जगह लेना आर अश्विन के लिये कड़ी चुनौती होगा। भारत और पाकिस्तान की टीमें दो साल बाद मैदान पर भिड़ेंगी। 2015 विश्व कप में आखिरी बार भारत ने पाक से वनडे खेला था। यह मैच भारत ने 76 रन से जीता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here