एयर इंडिया में सफर करने वालों के लिए बुरी खबर, अब इकॉनमी क्लास के यात्रियों को नहीं मिलेगा नॉनवेज

0
>

एयर इंडिया में सफर करने वालों के लिए बुरी खबर है। दरअसल, नॉनवेज के दीवाने हवाई यात्री एयर इंंडिया की घरेलू उड़ाने में सफर करते हुए अब नॉनवेज का लुत्फ नहीं उठा पाएंगे। जी हां, एयर इंडिया ने अपने सभी घरेलू रूट्स पर इकोनॉमी-क्‍लास के यात्रियों के लिए भोजन में नॉन-वेज परोसना बंद कर दिया है।

PHOTO: Indian Express

हालांकि, एयर इंडिया के इंटरनेशनल और डोमेस्टिक रूट्स पर बिजनेस, फर्स्ट क्लास के यात्रियों को खाने में नॉनवेज (मांसाहारी) मिलता रहेगा। अधिकारियों का कहना है कि लागत व खर्च में कटौती के लिए यह कदम उठाया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, मध्‍य जून से ही यह सेवा बंद कर दी गई है।

Also Read:  आलोचना करने वालों पर फूंटा मनोहर पर्रिकर का गुस्सा, कहा- ' प्रचार के लिए कपड़े उतार दो और नंगे नाचो'

इस मामले में एयर इंडिया के एक अधिकारी जीपी राव ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में बताया कि यह फैसला केवल घरेलू इकोनॉमी क्लास के यात्रियों के लिए है। उन्होंने कहा कि यह निर्णय (कोई गैर शाकाहारी भोजन) केवल घरेलू अर्थव्यवस्था कक्षा यात्रियों के लिए प्रभावी है। इससे खर्च और लागत में कमी आएगी।

Also Read:  BJP की प्रचंड जीत पर शिवसेना बोली- ‘राम का वनवास खत्म हुआ अब तो अयोध्या में राममंदिर बनाओ'

ये बताई वजह

वहीं, अंग्रेजी अखबार ‘द हिंदू’ के अनुसार, एयर इंडिया के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्‍टर अश्विनी लोहानी ने बताया कि हमनें डोमेस्टिक फ्लाइट्स में इकोनॉमी-क्‍लास के यात्रियों के लिए सिर्फ वेजेटेरियन(शाकाहारी) खाना परोसने का फैसला किया है।

Also Read:  स्वच्छ भारत के नाम पर क्या जायज है हिंसा? गुंडों ने बुजुर्ग की पिटाई कर उठवाया मल

रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने इसकी वजह से किसी शाकाहारी यात्री को नॉन-वेज खाना परोसने जैसी गलतियों की संभावना में खत्‍म हो जाएगी। उन्होंने बताया कि पहले कई बार ऐसा हो चुका है। गौरतलब है कि एयर इंडिया आर्थिक समस्‍या से जूझ रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एयर इंडिया पर करीब 55,000 करोड़ रुपये का कर्ज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here